सिद्धारमैया, शिवकुमार ने देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी

सिद्धारमैया, शिवकुमार ने देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी
Bengaluru: Karnataka Chief Minister Siddaramaiah and Janata Dal (Secular) supremo H.D. Deve Gowda during a Balija Community conference in Bengaluru, on May 28, 2017. (Photo: Dhananjay TK/IANS)
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा गुरुवार को अपना 90वां जन्मदिन मना रहे हैं। कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने एचडी देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी।सिद्धारमैया ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं। वह कन्नडिगों और हमारी भूमि, जल और भाषा के हितों की रक्षा के लिए हमारा मार्गदर्शन करते रहें।

वहीं शिवकुमार ने कहा कि पूर्व पीएम देवगौड़ा को जन्मदिन की शुभकामनाएं। राष्ट्रीय और राज्य की राजनीति में उनके कदम हमारे लिए प्रेरणा हैं। भगवान उन्हें स्वास्थ्य और उम्र का आशीर्वाद दें। कार्यवाहक मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवगौड़ा को एक निजी फोन कॉल किया और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। एचडी देवगौड़ा 18 मई को 90 साल के हो गए हैं। मिट्टी के पुत्र के रूप में जाने जाने वाल देवगौड़ा कर्नाटक के एकमात्र राजनेता हैं जिन्होंने राजनीति में जबरदस्त वृद्धि देखी और देश के प्रधानमंत्री बने।

हिंदू परंपराओं में प्रबल विश्वास रखने वाले देवगौड़ा अभी भी राजनीति में एक्टिव हैं और उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में राज्य भर में प्रचार किया था। उन्होंने राष्ट्रीय पार्टियों को चुनौती दी थी और चुनाव से पहले ऐलान कर दिया था कि राज्य में मोदी लहर नहीं है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जेडीएस केवल 19 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी, जिससे देवगौड़ा की अपने बेटे एचडी कुमारस्वामी को किंग मेकर बनने की उम्मीदों पर पानी फेर गया। देवगौड़ा अभी भी राज्य के सबसे प्रभावशाली राजनेता और वोक्कालिगा समुदाय के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में बने हुए हैं। वह जात-पात से ऊपर उठकर जनता के नेता के रूप में भी उभरे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 May 2023 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story