सिद्दारमैया 11 जून को शक्ति योजना का उद्घाटन करने के लिए बनेंगे बस कंडक्टर

सिद्दारमैया 11 जून को शक्ति योजना का उद्घाटन करने के लिए बनेंगे बस कंडक्टर
Siddaramaiah to turn 'bus conductor' on June 11 to inaugurate 'Shakti' scheme
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया 11 जून को एक दिन के लिए बस कंडक्टर बनेंगे। क्योंकि कांग्रेस सरकार राज्य के स्वामित्व वाली बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा देने वाली शक्ति योजना लागू करेगी। यह कांग्रेस द्वारा घोषित पांच प्रमुख चुनावी वादों में से एक था। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सिद्दारमैया बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) बस रूट नंबर 43 में कंडक्टर बनेंगे और यात्रियों को टिकट जारी करेंगे।

बस शहर के राजसी क्षेत्र से अपनी यात्रा शुरू करेगी और विधान सौधा के पास समाप्त होगी। सिद्दारमैया न सिर्फ टिकट जारी करेंग,े बल्कि यात्रियों से बातचीत भी करेंगे। पार्टी के लिए काम करने वाली कोर टीम इस योजना के साथ सामने आई है ताकि आम लोगों तक अधिक से अधिक माइलेज और कवरेज पहुंचे। कंडक्टर की भूमिका निभाने के बाद सिद्दारमैया विधान सौधा में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह को संबोधित करेंगे। इस बीच बीपीएल परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल बांटने की योजना एक जुलाई को मैसूरु से शुरू की जाएगी।

गृह लक्ष्मी योजना, असके तहत महिला प्रमुखों को 2,000 रुपये मासिक भत्ता मिलेगा, का उद्घाटन 15 अगस्त को 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया जाएगा। गृह ज्योति योजना, जो सभी घरों को मुफ्त बिजली प्रदान करेगी, का उद्घाटन एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह नगर कालाबुरागी शहर से किया जाएगा। युवा निधि कार्यक्रम, जिसके तहत इस वर्ष उत्तीर्ण स्नातकों को 3,000 रुपये भत्ता और डिप्लोमा धारकों को दो साल के लिए 1,500 रुपये मिलेंगे, का उद्घाटन दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरु शहर से किया जाएगा। योजनाओं के कार्यान्वयन की तारीखों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 5:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story