संसद बजट सत्र: बजट सत्र के अंतिम दिन संसद में होने वाल है कुछ बड़ा! बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया

बजट सत्र के अंतिम दिन संसद में होने वाल है कुछ बड़ा! बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया
  • 10 फरवरी को बजट सत्र का अंतिम दिन
  • बीजेपी ने जारी किया व्हिप
  • सभी सांसदों को उपस्थित रहने का दिया निर्देश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजट सत्र के अंतिम दिन बीजेपी नेअपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर 10 फरवरी यानी आज संसद के दोनों सदनों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। पार्टी के मुताबिक शनिवार को सदन में कुछ अहम विधायी कार्यों पर चर्चा होनी है। इसलिए सभी का संसद में उपस्थित होना अनिवार्य है। बीजेपी ने अपने तीन लाइन के व्हिप में कहा, 'लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्यों को सूचित किया जाता है कि 10 फरवरी को दोनों सदनों में कुछ बड़े महत्वपूर्ण विधायी व्यवसाय पर चर्चा होनी है और इन्हें पारित किया जाना है। इसलिए लोकसभा और राज्यसभा में भाजपा के समस्त सदस्यों से अपील है कि शनिवार को पूरे दिन सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें और सरकार के पक्ष में समर्थन करें।' इस व्हिप के बाद कहा जा रहा है कि बजट सत्र के अंतिम दिन संसद में कुछ बड़ा होने वाला है।

वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि शनिवार को सदन के दोनों सदनों में राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश होगा। इसे लेकर ही बीजेपी ने अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है। जानकारी के मुताबिक संसद के उच्च सदन राज्यसभा में दोपहर 3 बजे राम मंदिर पर चर्चा होनी शुरू होगी। इसके बाद निम्न सदन लोकसभा में बीजेपी नेता सत्यपाल सिंह, प्रताप सारंगी और संतोष पांडेय चर्चा करेंगे। बता दें कि पहले बजट सत्र 9 फरवरी तक ही चलने वाला था लेकिन इसे एक दिन यानी 10 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया।

शुक्रवार को पेश किया गया श्वेतपत्र

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय अर्थव्यवस्था पर सरकार की ओर संसद में श्वेतपत्र पेश किया गया था। जिसमें यूपीए सरकार पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने 10 साल के शासन में अर्थव्यवस्था को पंगू बना दिया था जो सत्ता संभालते समय उन्हें स्वस्थ अवस्था में मिली थी। श्वेतपत्र में कहा गया कि यूपीए के शासन में महंगाई दर 10 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच गई थी। बैंकिंग क्षेत्र बेहद बुरी अवस्था में पहुंच गया था।

Created On :   9 Feb 2024 9:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story