भारत या इंडिया- नए सत्र में नए सदन में बैठकर तय करेगी सरकार, इस शुभ दिन से होगी शुरुआत, सोनिया गांधी ने पूछे अहम सवाल

भारत या इंडिया- नए सत्र में नए सदन में बैठकर तय करेगी सरकार, इस शुभ दिन से होगी शुरुआत, सोनिया गांधी ने पूछे अहम सवाल
सदन का विशेष सत्र नए सदन में होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सदन का विशेष सत्र नए संसद भवन में होगा। केंद्र की मोदी सरकार ने 18 से 22 अगस्त तक के लिए सदन का विशेष सत्र बुलाया है। जानकारी के मुताबिक, इस सत्र के दौरान कई अहम बिल सरकार सदन के पटल पर रख सकती है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले स बताया कि, संसद का विशेष सत्र 18 सितंबर को पुराने संसद भवन में शुरू होगा और बाद में गणेश चतुर्थी के अवसर पर 19 सितंबर को नए संसद भवन में स्थानांतरित किया जाएगा।

सदन के विशेष सत्र पर भी सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि, आखिर क्यों सदन का विशेष सत्र बुलाया गया है। दाल में जरूर कुछ काला है। इस पूरे मामले को लेकर रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है और सदन के विशेष सत्र में महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर चर्चा करने की मांग की है।

सोनिया ने अपने लेटर में इन मुद्दों को बड़ी प्रमुखता से रखा है।

किसानों को उचित मूल्य मिले

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में समन्वय हो

महंगाई पर चर्चा हो

बेरोजगारी के लिए सरकार क्या कर रही

राज्यों में बाढ़ और सुखे जैसे बने हालात पर चर्चा

मणिपुर के हालात पर चर्चा

पीएम का बड़ा बयान

नए सदन की कार्रवाई से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी के सभी सांसदों को खास निर्देश दिया है। उन्होंने इंडिया और भारत के मुद्दे को ज्यादा तरजीह न देने की बात कही है। साथ ही पीएम ने ये भी कहा है कि तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान पर सांसद अपना पक्ष मजबूती से रखे ताकि सबको सनातन का महत्व समझ में आए। हाल ही में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, कोरोना और मलेरिया से की थी तब से बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य विपक्ष दलों पर हमलावार है।

Created On :   6 Sep 2023 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story