सियासत: चुनाव से पहले हरियाणा में BJP-JJP में तकरार! बीजेपी के सीनियर नेता ने दिए टूट के आसार

चुनाव से पहले हरियाणा में BJP-JJP में तकरार! बीजेपी के सीनियर नेता ने दिए टूट के आसार
  • हरियाणा की सियासत में गरमाहट
  • आगामी विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ते नजर आएंगे बीजेपी और जेजेपी?

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में गठबंधन टूट सकता है। भले ही दोनों पार्टियों ने पिछले चुनाव में गठबंधन कर अभी तक प्रदेश में सरकार चला रही हो लेकिन कई मौकों पर देखा गया है कि जेजेपी बीजेपी से अलग राय रखती आ रही है जिसकी वजह से कई बार टूट के भी संभावनाएं नजर आए हैं। अब इसी कम्र में एक बार फिर टूट के असार दिखने लगे हैं। बीजेपी नेता बिरेंद्र सिंह ने पार्टी हाईकमान से जेजेपी और बीजेपी गठबंधन को लेकर बात की है और कहा है कि अगर भाजपा, जेजेपी से गठबंधन कायम रखती है तो वो पार्टी छोड़ भी सकते हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिरेंद्र सिंह ने जेजेपी और बीजेपी के एलायंस पर कहा कि, अगर दोनों का गठबंधन बना रहता है तो इससे बीजेपी को आगामी चुनाव में फायदा नहीं होगा। अगर जेजेपी के रहने से किसी तरह का लाभ नहीं मिलेगा तो एलायंस का कोई मतलब नहीं बचता है। उन्होंने आगे कहा है कि, बीजेपी को अगर लगता है कि उसे नुकसान उठाना है तो जेजेपी के साथ रह सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले पर बीजेपी सीनियर नेता ने पार्टी हाईकमान से बातचीत भी की है। जहां पर उन्होंने कहा है कि जेजेपी के होने से बीजेपी को कुछ खास फायदा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। इस बारे में तुरंत फैसला लेना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, जेजेपी का वोटबैंक ही नहीं है वो क्या भाजपा को जीत दिलाएगी।

दुष्यंत चौटाला पर भ्रष्टाचार का लगा आरोप

हाल ही में हरियाणा के जिंद में बिरेंद्र सिंह ने एक बड़ी रैली की थी। जिसमें उन्होंने जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। जिसका प्रदेश में खूब मुद्दा भी बना था। सिंह के आरोप पर जेजेपी ने बयान जारी कर कहा था कि बिरेंद्र की बात बिल्कुल गलत है वो झुठे आरोप लगा रहे हैं।

बिरेंद्र सिंह ने पार्टी हाईकमान से की थी मुलाकात

इन सबके अलावा मीडिया ने बिरेंद्र से जब जेजेपी को लेकर हाईकमान से बात किए जाने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि, आलाकमान से सकारात्मक बातचीत हुई है पार्टी ने विश्वास दिलाया है कि उचित फैसला लिया जाएगा जो बीजेपी और हरियाणा के हित में होगा। इन सबके अलावा सिंह ने कहा कि, शीर्ष नेतृत्व के सामने हरियाणा में चुनाव से पहले रैली और सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की भी बात रखी है ताकि आगामी चुनाव में पार्टी को लाभ मिल सके।

कांग्रेस पर साधा निशाना

बिरेंद्र सिंह साल 2014 से पहले कांग्रेस पार्टी थे। लेकिन कांग्रेस में कुछ खास तरजीह न मिलने पर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी तब से हरियाणा की सियासत में वो एक्टिव हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि, प्रदेश में कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है आने वाले चुनाव में देश की सबसे पूरानी पार्टी का हाल बेहद ही खस्ता होने वाला है।

Created On :   16 Oct 2023 6:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story