विरोध: गुजरात में आप विधायक के समर्थकों ने एफआईआर के खिलाफ नर्मदा जिले में रखा पूर्ण बंद

गुजरात में आप विधायक के समर्थकों ने एफआईआर के खिलाफ नर्मदा जिले में रखा पूर्ण बंद
  • आप के कार्यकारी अध्यक्ष चैतर वसावा
  • डेडियापाड़ा निर्वाचन क्षेत्र बंद
  • गुजरात के नर्मदा जिले में एकजुट आप कार्यकर्ता

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकारी अध्यक्ष चैतर वसावा द्वारा प्रतिनिधित्व किए जाने वाले गुजरात के नर्मदा जिले के डेडियापाड़ा निर्वाचन क्षेत्र में एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार को पूर्ण बंद रहा।

कथित हमले और जबरन वसूली के लिए वसावा, उनकी पत्‍नी और सहयोगियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद बंद का ऐलान किया गया। इस पर स्थानीय भाजपा नेताओं की ओर से जटिल प्रतिक्रिया आई। वसावा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तेज हो गई है।

पत्‍नी शकुंतला और सहयोगी जितेंद्र के साथ वसावा पर 30 अक्टूबर को उनके आवास पर एक घटना से जुड़े गंभीर आरोप हैं, जिसमें वन विभाग के अधिकारियों की धमकी और हमला शामिल है। शुक्रवार को शकुंतला, जितेंद्र और एक स्थानीय किसान रमेश वसावा की गिरफ्तारी के साथ नाटक और बढ़ गया। वसावा स्वयं अधिकारियों के चंगुल से बच निकले हैं।

यह बंद इतना महत्वपूर्ण था कि इसने भाजपा सांसद मनसुख वसावा का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने अपनी ही पार्टी के अज्ञात सदस्यों पर गुप्त रूप से बंद का समर्थन करने का आरोप लगाया। राज्य से सुरक्षा की पेशकश करके दुकान मालिकों को बंद का उल्लंघन करने के लिए मनाने के उनके प्रयासों के बावजूद, उनके आह्वान को प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, क्योंकि चैतर वसावा के समर्थन में व्यापारी बंद रहे।

एक स्थानीय अदालत ने हिरासत में लिए गए तीन व्यक्तियों के रिमांड आवेदन को अस्वीकार करके और इसके बजाय उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजकर पुलिस के जांच प्रयासों को झटका दिया। अधिकारियों ने पुष्टि की कि पुलिस ने जिला सत्र अदालत में एक पुनरीक्षण याचिका दायर करके आगे की कार्रवाई की मांग की है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Nov 2023 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story