बिगड़े बोल पर घिरे उदयनिधि: सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, डेंगू, मच्छर एवं कोरोना से की थी सनातन धर्म की तुलना

सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, डेंगू, मच्छर एवं कोरोना से की थी सनातन धर्म की तुलना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और प्रदेश सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने उदयनिधि को सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान को लेकर नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने इस मामले में नोटिस जारी करते हुए कहा कि, इस मामले को भी हेट स्पीच पर लंबित दूसरी याचिकाओं के साथ सुना जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, चेन्नई के एक वकील ने याचिका दाखिल कर मांग की है कि तमिलनाडु में सनातन धर्म के खिलाफ हो रहे कार्यक्रमों को असंवैधानिक करार दिया जाए।

पूरा विवाद जानें

तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार (2 सितम्बर) को राजधानी चेन्नई में एक जनसभा को संबोधित किया था। जहां पर उन्होंने सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया था। सबसे पहले स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और मच्छर से की थी। उन्होंने कहा था, "मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।" इसके अलावा डीएमके नेता डीके राजा ने भी कुछ ऐसा ही सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया था। तब से दोनों नेताओं के खिलाफ विरोध हो रहा था। अब दोनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

Created On :   22 Sep 2023 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story