तेलंगाना सरकार: तेलंगाना सरकार ने रायथु बंधु सहायता राशि वितरण शुरू किया

तेलंगाना सरकार ने रायथु बंधु सहायता राशि वितरण शुरू किया
  • एक्शन में तेलंगाना सरकार
  • रायथु बंधु सहायता राशि वितरण शुरू किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना सरकार ने मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के निर्देश के तुरंत बाद सोमवार को रायथु बंधु योजना के तहत किसानों के बैंक खातों में पैसा जमा करना शुरू कर दिया। अंबेडकर राज्य सचिवालय में कृषि पर एक समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों से रायथु बंधु योजना के तहत वित्तीय सहायता जमा करने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू करने को कहा और इस बात पर जोर दिया कि किसी भी किसान को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। तीन घंटे तक चली बैठक में कृषि और संबद्ध विभागों के कामकाज और किसानों के लिए कल्याण कार्यक्रमों के कार्यान्वयन पर चर्चा हुई।

कांग्रेस सरकार ने पिछली बीआरएस सरकार की योजना, रायथु बंधु के तहत सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया क्योंकि रायथु भरोसा के तौर-तरीकों पर काम करने में समय लगने वाला है। पिछले महीने के अंत में निर्धारित रायथु बंधु के तहत वितरण, बीआरएस द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कारण चुनाव आयोग द्वारा रोक दिया गया था। रायथु भरोसा हाल ही में हुए चुनावों में कांग्रेस द्वारा दी गई छह गारंटियों में से एक है। इसने सालाना 15,000 रुपये प्रति एकड़ की वित्तीय सहायता का वादा किया था, जो किसानों को रायथु बंधु के तहत मिलने वाली राशि से 5,000 रुपये अधिक थी।

इससे पहले, कांग्रेस नेता टी. जीवन रेड्डी ने कहा था कि नई सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि प्रत्येक वास्तविक किसान को हर फसल सीजन के लिए प्रति एकड़ 7,500 रुपये मिले। इस प्रकार, किसानों को हर साल प्रति एकड़ 15,000 रुपये मिलेंगे। चूंकि किरायेदार किसान रायथु बंधु के अंतर्गत नहीं आते हैं, इसलिए कांग्रेस ने उन्हें रायथु भरोसा के तहत कवर करने का वादा किया है। इसमें प्रत्येक खेतिहर मजदूर को 12,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता देने का भी वादा किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Dec 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story