दिल्ली सरकार के अधिकारों और सेवा से जुड़े विधेयक की आज लोक सभा में पेश होने की संभावना नहीं

दिल्ली सरकार के अधिकारों और सेवा से जुड़े विधेयक की आज लोक सभा में पेश होने की संभावना नहीं
  • दिल्ली सरकार के अधिकारों और सेवा से जुड़े विधेयक
  • आज लोक सभा में पेश होने की संभावना नहीं
  • एक सवाल का जवाब देते हुए कानून मंत्री ने कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के अधिकारों और सेवा से जुड़े विधेयक की सोमवार को लोक सभा में पेश होने की संभावना नहीं है। इस बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय कानून एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आज जो बिज़नेस में लगे हुए हैं, वहीं बिल पेश होंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि जब यह बिल बिज़नेस में लगेगा तो बताएंगे।

आपको बता दें कि, दिल्ली सरकार के अधिकारों और सेवा से जुड़े विधेयक की कॉपी सांसदों को सर्कुलेट हो जाने के बाद से ही यह कयास लगाया जाने लगा था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लोक सभा में इस बिल को पेश कर सकते हैं लेकिन मेघवाल ने आज पेश होने की संभावना को नकार दिया है। इसके साथ ही विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मणिपुर पर सरकार चर्चा के लिए तैयार है लेकिन वे इतने संवेदनशील विषय पर भी राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर स्पीकर जब भी समय निर्धारित करेंगे, सरकार चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि नियमों के मुताबिक , इस पर 10 दिन के अंदर चर्चा होगी और जहां तक पॉलिसी मैटर या विधेयकों की बात है, अगर विपक्ष को लगता है कि उनके पास बहुमत है तो वो बिल गिरा दें। उनके पास बहुमत नहीं है, इसलिए यह लगता है कि वो किसी और मकसद से यह अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 July 2023 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story