इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को : सूत्र

इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को : सूत्र
  • गठबंधन इंडिया की समन्वय समिति की पहली बैठक
  • 13 सितंबर को शरद पवार के नेतृत्व में हो सकती है मीटिंग

डिजिलट डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) की मुंबई में समन्वय समिति गठित किए जाने के बाद इसकी पहली बैठक 13 सितंबर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) शरद पवार के आवास पर होगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। विपक्ष के इंडिया गठबंधन ने पिछले सप्ताह 14 सदस्यीय समन्वय समिति के गठन की घोषणा की, जिसमें कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल, एनसीपी के शरद पवार, द्रमुक के टी.आर. बालू, झामुमो के हेमंत सोरेन, शिवसेना के संजय राउत, राजद के तेजस्वी यादव, तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी, आप के राघव चड्ढा, समाजवादी पार्टी के जावेद अली खान, जद-यू के लल्लन सिंह, सीपीआई के डी. राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। समन्वय समिति के लिए मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी अपने नेता का नाम बाद में देगी।

सूत्रों ने यह भी बताया कि प्रचार अभियान समिति की पहली बैठक मंगलवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी के मिलाप बिल्डिंग में होगी। प्रचार अभियान समिति में कांग्रेस के गुरदीप सिंह सप्पल, जद-यू के संजय झा, शिवसेना के अनिल देसाई, राजद के संजय यादव, एनसीपी के पी.सी.चाको, झामुमो के चंपई सोरेन, समाजवादी पार्टी के किरणमय नंदा, आप के संजय सिंह, सीपीआई-एम के अरुण कुमार, सीपीआई के बिनॉय विश्‍वम, नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी, आरएलडी के शाहिद सिद्दीकी, आरएसपी के एन.के. प्रेमचंद्रन, एआईएफबी के जी.देवराजन, सीपीआई-एमएल के रवि राय, वीसीके के तिरुमावलन, आईयूएमएल के केएम कादर मोइदीन, केसी (एम) के जोस के मणि, द्रमुक के तिरुचि शिवा और पीडीपी के मेहबूब नेग सदस्य हैं।

प्रचार अभियान समिति के लिए तृणमूल कांग्रेस अपनी पार्टी के नेता का नाम बाद में बताएगी। इंडिया गठबंधन की दो दिवसीय तीसरी बैठक पिछले सप्ताह मुंबई में हुई, जिसमें 28 पार्टियों के 63 नेताओं ने हिस्सा लिया। इस गठबंधन ने लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी शिकस्‍त देने की रणनीति पर काम करने का ऐलान किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Sep 2023 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story