पायलट और गहलोत के बीच जारी सियासी जंग का होगा समाधान!

पायलट और गहलोत के बीच जारी सियासी जंग का होगा समाधान!
  • सचिन पायलट को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
  • मल्लिकार्जुन जल्द करेंगे पायलट और गहलोत के साथ मीटिंग
  • राहुल गांधी भी बैठक में रहेंगे मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रही सियासी जंग अब थम सकता है। इसके पीछे की बड़ी वजह इन दोनों नेताओं के बीच कांग्रेस आलाकमान का हस्ताक्षेप माना जा रहा है। खबर है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अगले हफ्ते राजस्थान कांग्रेस में दो गुटों के बीच चली आ रही लंबी खींचतान का हल निकाल सकते हैं।

इस साल राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे देखते हुए दोनों नेताओं के बीच शांति कायम करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पायलट और गहलोत से मुलाकात करेंगे। साथ ही कांग्रेस नेता इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, तीन सह प्रभारियों और राज्य पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात कर सकते हैं।

मीटिंग से समस्या का निकलेगा हल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक के दौरान कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, पीसीसी गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और तीनों सह प्रभारी मौजूद रहेंगे। इन सभी नेताओं के अलावा बैठक में प्रताप सिंह खाचरियावास, हरीश चौधरी समेत रघु शर्मा शामिल होने की अटकले तेज हैं। मीटिंग के दौरान सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच चल रही आपसी विवाद पर ही फोकस रहेगा। कांग्रेस अलाकमान की कोशिश रहेगी कि वह इस मीटिंग के दौरान ही दोनों नेताओं के बीच के विवाद का हल निकाल सकें। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा बैठक के दौरान राज्य की स्थिति का फीडबैक अलाकमान को दे सकते हैं।

सचिन पायलट को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सचिन पायलट को राज्य पार्टी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इन सभी के अलावा सचिन पायलट को आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन में फ्री हैंड दिए जाने की भी संभावनाएं तेज हैं। राज्य में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो पार्टी दो डिप्टी सीएम बनाएंगी। इसमें एक पायलट और दूसरा अशोक गहलोत खेमे से होगा। लेकिन सीएम गहलोत पार्टी के इस ऑफर से नाराज हो सकते हैं।

Created On :   28 May 2023 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story