लोकसभा चुनाव 2024: बिहार एनडीए कुनबा में जोरों पर खटपट की चर्चा, सीट बंटवारे को लेकर छोटी पार्टियां नाराज!

बिहार एनडीए कुनबा में जोरों पर खटपट की चर्चा, सीट बंटवारे को लेकर छोटी पार्टियां नाराज!
  • बीजेपी और जदयू से नाराज चल रहे हैं चिराग पासवान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बिहार के दौरे पर जा रहे हैं। इसी सिलसिले में वह बुधवार को भी पश्चिमी चंपारण के बेतिया जिले में गए थे। उन्होंने यहां जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 21800 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण किया। पीएम मोदी की रैली के दौरान जेडीयू और हिंदुस्तान आवाम पार्टी नेता दिखाई दिए। लेकिन, चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा इस रैली से भी गायब रहे। बताया जा रहा है कि ये दोनों नेता बीजेपी से नराज चल रहे हैं। ऐसी अटकलें हैं कि बिहार एएनडीए के अंदर खटपट हो रही है।

नाराज चल रहे हैं दो नेता

इससे पहले ये दोनों नेता पीएम मोदी की औरंगाबाद और बेगूसराय की रैली से भी गायब रहे थे। बता दें कि, अभी तक बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है। इसी के चलते चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी और जेडीयू से नाराज चल रहे हैं।

बुधवार को बेतिया में हुए पीएम मोदी की रैली के लिए राष्ट्रीय लोक मोर्चा के मुखिया को उपेंद्र कुशवाहा को न्योता नहीं मिला था। जब इसे लेकर कुशवाहा की पार्टी से सवाल किया गया तो उनका कहना था कि यह एक सरकारी कार्यक्रम था। कुशवाहा संवौधानिक पद पर नहीं हैं इसलिए उन्हें नहीं बुलाया गया। बता दें कि, चिराग और उपेंद्र कुशवाहा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। लेकिन, पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर एक ट्वीट या फिर पोस्ट सामने नहीं आया।

जानें पूरा मामला

दरअसल जब साल 2022 में नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ चले गए थे, तब बीजेपी ने अपना कुनबा बढ़ाने के लिए बिहार की छोटी पार्टियों को अपने साथ लेकर आए। ऐसे में नीतीश कुमार के एक बार फिर एनडीए वापसी होने से चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। चिराग पासवान हाजीपुर सहित 6 सीटों पर अपना दावा ठोक रहे हैं। हाजीपुर सीट को लेकर पशुपति पारस और चिराग पासवान के बीच खींचतान जारी है। वहीं, दूसरी ओर उपेंद्र कुशवाहा भी काराकाट सहित कुछ सीटों को लेकर एनडीए के सामने अड़े हुए हैं।

Created On :   6 March 2024 2:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story