लोकसभा चुनाव 2024: 'इंडी गठबंधन सरकार में पांच साल में बनेंगे पांच प्रधानमंत्री...' पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा

इंडी गठबंधन सरकार में पांच साल में बनेंगे पांच प्रधानमंत्री... पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा
  • इंडिया गठबंधन को लेकर पीएम मोदी का बड़ा आरोप
  • 'सेक्युलरिज्म के नाम पर वोट बैंक की राजनीति करती है कांग्रेस'
  • 'कांग्रेस का सबसे बड़ा विरोध बाबा साहेब अंबेडकर ने किया था'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मध्य प्रदेश के बैतूल पहुंचे। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस रही। पीएम मोदी ने ईडी गठबंधन पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आया है कि इंडी गठबंधन में चर्चा चल रही है कि इंडी अलायंस वाले वन ईयर वन पीएम फॉर्मूला बना रहे हैं। यानी एक साल एक पीएम, दूसरे साल दूसरा पीएम, तीसरे साल तीसरा पीएम, चौथे साल चौथा पीएम, पांचवें साल पांचवां पीएम। ये पीएम की कुर्सी का भी ऑक्शन करने में लगे हैं।"

वोट बैंक की राजनीति- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस का खतरनाक हिडेन एजेंडा अब खुलकर सामने आ चुका है। सेक्युलरिज्म के नाम पर वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की मूलभूत भावना की भी हत्या कर दी है। अब ये खुलकर सामने आ गया है कि कांग्रेस पार्टी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से कितनी नफरत करती है।"

बैतूल पहुंचे पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद कांग्रेस का सबसे बड़ा विरोध बाबा साहेब अंबेडकर ने किया था। बाबा साहेब दूर का देख सकते थे। कांग्रेस, देश को कैसे पतन की राह पर ले जा रही है, ये बाबा साहेब ने उस समय देख लिया था। कांग्रेस हमेशा बाबा साहब के संविधान को मिटाने और एससी/एसटी और ओबीसी से आरक्षण को छीनने की कोशिश करती रही है। कांग्रेस एससी/एसटी और ओबीसी से आरक्षण छीन कर अपने खास वोट बैंक को देना चाहती है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब उन्होंने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में धर्म आधारित आरक्षण की शुरुआत की थी। लेकिन तब कांग्रेस अपने मंसूबों में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाई थी। लेकिन कांग्रेस अब भी वह खेल खेलना चाहती है।"

सभी मुस्लिमों को ओबीसी बना दिया- पीएम

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कर्नाटक में ओबीसी को जो आरक्षण मिलता है, उस ओबीसी के कोटे से आरक्षण का हिस्सा छीनने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश के सभी मुस्लिमों को ओबीसी बना दिया। कांग्रेस की ये हरकत पूरे देश के ओबीसी समाज के लिए खतरे की घंटी है।"

पीएम मोदी ने आगे कहा, "अपने घोषणापत्र में कांग्रेस लगातार धर्म आधारित आरक्षण की बात कर रही है। तेलंगाना के कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने अभी नाम लेकर कहा है कि वह मुस्लिमों को आरक्षण दिलवा कर रहेंगे। कांग्रेस अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। अब कांग्रेस ने देश के लोगों की संपत्ति छीन कर उसे भी अपने वोट बैंक को मजबूत करने की तैयारी शुरू की है। अगर किसी के पास एक से ज्यादा गाड़ी, मोटर साइकिल, घर होगा तो उसे कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सरकार द्वारा जब्त कर लिया जाएगा।"

10 वर्षों का काम ट्रेलर- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "ये आपका ही वोट है जिसने पिछले 10 वर्षों में देश को तेज विकास की गारंटी दी है। आपके एक वोट ने भारत को दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया।'

पीएम मोदी ने कहा, "आपके एक वोट ने विदेशों में भारत का डंका बजा दिया। आपके एक वोट ने सीमा पर से हमें आंख दिखाने वाले दुश्मन के होश ठिकाने लगा दिए। आपके एक वोट ने 500 साल के इंतजार के बाद रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान कराया।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " ये जो काम हुआ है ये अभी ट्रेलर है अभी तो मुझे देश और मध्य प्रदेश को बहुत आगे लेकर जाना है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "बैतूल देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की बाजी लगाने वाले वीरों की धरती है। कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी समाज के योगदान को स्वीकार ही नहीं किया। ये बीजपी है जिसने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया।"

Created On :   24 April 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story