अमेरिकी दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

अमेरिकी दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी
  • अमेरिका में भारतीय समुदाय के की बात
  • भारत जोड़ो यात्रा के अहसास किए साझा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। मुलाकात के दौरान गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया। उन्होंने आगे कहा कि कुछ महीने पहले हमने कन्याकुमारी से कश्मीर( दक्षिण से उत्तर) तक यात्रा की थी।

यात्रा को याद करते हुए गांधी ने कहा कि भारत में राजनीति के जो सामान्य टूल खत्म हो रहे है। भारत में जन-जन से जुड़े संवाद के साधन अब काम नहीं कर रहे है। गांधी ने आगे कहा राजनीति के लिए जिन संसाधानों की जरूरत पड़ती है जैसे जनसभा, लोगों से बातचीत, रैली अब काम नहीं कर रहे हैं। उन्हें भाजपा और आरएसएस कंट्रोल कर रहे हैं। आवाज उठाने वाले लोगों को धमकी दी जा रही है। एजेंसियों का इस्तेमाल करके लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है।

राहुल का मोदी पर तंज

लोगों से बात करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। राहुल गांधी ने कहा भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सोचते हैं कि वे सबकुछ जानते हैं। उन्हें लगता है कि वे भगवान से भी ज्यादा जानते हैं। वे भगवान के सामने बैठकर उन्हें भी समझा सकते हैं कि क्या चल रहा है। पीएम मोदी भी उनमें से एक हैं।

नफरत के मार्केट में मोहब्बत की दुकान

इस दौरान गांधी ने अपनी यात्रा के अहसासों को भी साझा किया। कांग्रेस नेता गांधी ने कहा हम अकेले यात्रा नहीं कर रहे हैं। पूरा भारत हमारे साथ यात्रा कर रहा है। यात्रा के शुरुआती सफर में थकान हुई थी, लेकिन जब लोगों का प्यार मिला तब थकान दूर हो गई। जब साथ जुड़कर मिलकर साथ चलते हैं, तो थकान नहीं होती है। गांधी ने इससे कहा कि हमने नफरत के मार्केट में मोहब्बत की दुकान खोली।

Created On :   31 May 2023 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story