ट्रम्प ने 2020 के अमेरिकी चुनाव धोखाधड़ी मामले में न्यायाधीश को हटाने का किया आह्वान

ट्रम्प ने 2020 के अमेरिकी चुनाव धोखाधड़ी मामले में न्यायाधीश को हटाने का किया आह्वान
  • 2020 के चुनाव धोखाधड़ी का मामला
  • में न्यायाधीश को हटाने का आह्वान किया है।
  • राष्ट्रपति चुनाव में हुआ था गनलक

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 के चुनाव धोखाधड़ी मामले में न्यायाधीश को हटाने का आह्वान किया है। ट्रम्प ने रविवार सुबह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ट्रुथ सोशल पर 2020 के चुनाव को पलटने के प्रयास के लिए संघीय अभियोग पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने इस मामले को "अभिव्यक्ति की हास्यास्पद स्वतंत्रता, निष्पक्ष चुनाव का मामला" बताया और कहा कि उनकी कानूनी टीम तुरंत न्यायाधीश को मामले से हटाने के लिए कहेगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने कहा है कि वह न्यायाधीश से मामले से हटने के लिए कहेंगे। उन्होंने उनसे पद छोड़ने के लिए कहने के अपने आधारों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया। ट्रंप मामले को देख रहीं संघीय न्यायाधीश तान्या छुटकन को 2014 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नियुक्त किया था।

न्यायाधीश छुटकन ने पहले सबूतों को बचाने के ट्रम्प के प्रयासों के खिलाफ फैसला सुनाया था और हाल के दिनों में उन्हें ट्रम्प सहयोगियों से लगातार हमलों का सामना करना पड़ा है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने उन्हें और न्याय विभाग (डीओजे) को "अत्यधिक पक्षपातपूर्ण और भ्रष्ट" बताया।

एनबीसी न्यूज के अनुसार, वह वाशिंगटन में एकमात्र संघीय न्यायाधीश हैं, जिन्होंने 6 जनवरी के कैपिटल दंगे से संबंधित मामलों में प्रतिवादियों के खिलाफ सजाएं सुनाई हैं, जो डीओजे द्वारा मांगी गई सजाओं से अधिक लंबी हैं। डीओजे के अनुसार, अमेरिका का कोई भी न्यायाधीश किसी भी कार्यवाही से खुद को अलग कर लेगा, जिसमें उसकी निष्पक्षता पर उचित रूप से सवाल उठाया जा सकता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story