महाराष्ट्र: दशहरा रैली में 24 को शिवाजी पार्क में गरजेंगे उद्धव ठाकरे

दशहरा रैली में 24 को शिवाजी पार्क में गरजेंगे उद्धव ठाकरे
  • शिवसेना (यूबीटी) को रैली आयोजित करने की दी गई अनुमति
  • एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी
  • 24 अक्टूबर को मध्य मुंबई के प्रसिद्ध छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में पारंपरिक वार्षिक दशहरा रैली होगी आयोजित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) को 24 अक्टूबर को मध्य मुंबई के प्रसिद्ध छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में पारंपरिक वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

शिव सेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 28 एकड़ के पार्क से पारंपरिक उत्सव काे संबोधि‍त करेंगे, जहां यह परंपरा 1966 में पार्टी के संस्थापक-संरक्षक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा शुरू की गई थी।

सचिन अहीर, सुषमा अंधारे और किशोर तिवारी जैसे कई वरिष्ठ शिवसेना (यूबीटी) नेताओं ने इस घटनाक्रम का "नैतिकता की जीत" के रूप में स्वागत किया है, लेकिन कहा कि मंजूरी बहुत पहले आ जानी चाहिए थी।तिवारी ने कहा कि आगामी दशहरा 2023 रैली "पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है" क्योंकि यह राज्य में 2024 के लोकसभा, विधानसभा और नागरिक चुनावों के लिए "पर्दा उठाने वाली" होगी।

कुछ दुर्लभ अवसरों को छोड़करपार्टी की वार्षिक उत्सव रैली 57 वर्षों से इस स्थल पर आयोजित की जा रही है।हालांकि पिछले साल यहां दशहरा रैैैल आयोजित करने के लिए ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के अलावा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने भी आवेदन दिया था।

इस साल भी, दोनों दावेदार पार्टियों ने उसी स्थान पर रैली आयोजित करने के लिए बीएमसी में आवेदन किया था, लेकिन अंतिम समय में, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कानून-व्यवस्था के मुद्दों से बचने के लिए अपना आवेदन वापस ले लिया।

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) ने 24 अक्टूबर की सभा के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर दी है, जहां उम्मीद है कि ठाकरे अपने "सैनिकों" का मार्गदर्शन करेंगे और चुनावी वर्ष के लिए पार्टी के भविष्य के बारे में बताएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Oct 2023 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story