केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकत, मध्य प्रदेश से लेकर केंद्र तक फेरबदल की आशंका तेज!

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकत, मध्य प्रदेश से लेकर केंद्र तक फेरबदल की आशंका तेज!
  • एमपी में फेरबदल की संभावनाएं तेज!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश में भी तीन माह बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए पिछले कई माह से बीजेपी अपनी तैयारियों में जुटी है। बीजेपी नेता एमपी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की रणनीति तैयार कर रहे हैं। साथ ही राज्य में अब सियासी घमासान भी तेज हो गई है। इस बीच मध्य प्रदेश के पॉपुलर युवा नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बधुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकत की। खास बात यह है कि इन दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ऐसे समय हो रही है, जब कैबिनेट में फेरबदल को लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलों का दौर जारी है।

माना जा रहा है कि जेपी नड्डा ने सिंधिया से मध्य प्रदेश में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बात की है। इसके लिए जेपी नड्डा लगातार उन राज्यों के प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, जहां बीजेपी प्रदेश अध्यक्षों को बदलने की कवायद तेज है। राज्य में इस समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा हैं। बता दें कि, अभी इसके लिए पार्टी की ओर से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

बीजेपी की रणनीति

अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले पार्टी में बैठकों का दौर जारी है। इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। जिसे लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। बीजेपी की कोशिश है कि लोकसभा से पहले इन राज्यों में वह बेहतर प्रदर्शन करे, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले सभी कमजोरियों पर काम किया जा सके। पार्टी बैठकों में लगातार साल के आखिरी में होने वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हो रही है। बता दें कि सोमवार को मंत्रिपरिषद की मीटिंग से पहले भी बीजेपी के शीर्ष नेताओें के बीच कई बैठकें हुई हैं। इन बैठकों के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने 28 जून को पीएम मोदी के साथ मुलाकात की थी।

न्यजू एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि आगामी विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार किया जा रहा है। साथ ही, संगठन से तालमेल बैठाने के लिए पार्टी कुछ कैबिनेट मंत्रियों को संगठन में भी भेजने की कोशिश तेज है। इसके अलावा संगठन के कुछ प्रमुख लोगों को सरकार में शामिल करने की भी कवायद तेज है।

पार्टी ने कई नए प्रदेश अध्यक्ष को किया नियुक्त

पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को तेलंगाना बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को बनाया हैं। वहीं, आंध्र प्रदेश भाजपा के डी. पुरंदेश्वरी, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और पंजाब के सुनील जाखड़ बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसके अलावा चर्चा तेज है कि अब छह अन्य राज्यों में भी पार्टी नए प्रदेश अध्यक्षों को नियुक्त कर सकती है। इनमें मध्य प्रदेश, केरल, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक और गुजरात जैसे राज्यों के नाम टॉप पर हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने आखिरी बार साल 2021 में मंत्रिपरिषद में फेरबदल किया था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने कुछ मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया था।


Created On :   5 July 2023 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story