लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की सबसे हॉट सीट वायनाड लोकसभा सीट,कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कड़ी चुनौती

दूसरे चरण की सबसे हॉट सीट वायनाड लोकसभा सीट,कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कड़ी चुनौती
  • राहुल गांधी और एन्नी राजा के बीच दिलचस्प मुकाबला
  • मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह
  • सीएम पिनाराई विजयन ने कन्नूर में किया मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों व एक केंद्रशासित प्रदेश की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरु हो गया है।केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में कई राज्यों की हॉट सीटों पर वोटिंग हो रही है।लेकिन सभी की नजरें केरल की वायनाड सीट पर टिकी हैं, जहां से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान में है।यहां कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी और लेफ्ट प्रत्याशी एन्नी राजा के बीच दिलचस्प मुकाबला नजर आ रहा है।

आपको बता दें पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड से जीत दर्ज की थी।2024 के लोकसभा चुनाव में जीत के अंतर को बरकरार रखना राहुल गांधी के लिए चुनौती बन गया है।केरल की वायनाड सीट पर राहुल गांधी, वामपंथी मोर्चे ने सीपीआई की महासचिव की डी. राजा की पत्नी एन्नी राजा और भाजपा ने सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है।मतदाताओं में मतदान करने के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है।लोगों के साथ-साथ नेता भी मतदान को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं।

सीएम पिनाराई विजयन कन्नूर में मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे।

केरल के विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने कहा, "पूरे देश में इस सरकार के खिलाफ एक ट्रेंड चल रहा है।केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार के खिलाफ भी एक ट्रेंड चल रहा है।हमारे पास मैदान में बहुत अच्छे उम्मीदवार हैं। वे अच्छा कर रहे हैं। तो हमारा आकलन यह है कि, हमें 20 में से 20 सीट जीतेंगे।

Created On :   26 April 2024 4:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story