लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल सीएम ममता ने लोकसभा चुनाव से पहले एनआरसी, यूसीसी मुद्दे उठाने पर बीजेपी की आलोचना की

पश्चिम बंगाल सीएम ममता ने लोकसभा चुनाव से पहले एनआरसी, यूसीसी मुद्दे उठाने पर बीजेपी की आलोचना की
  • ममता ने भाजपा पर साधा निशाना
  • एनआरसी, सीएए ,यूसीसी को बताया अवसरवाद
  • विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ने का रास्ता दिखाएगा बंगाल

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएए, एनआरसी और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) जैसे मुद्दे उठाने के लिए गुरुवार को बीजेपी की आलोचना की और कहा कि बंगाल रास्ता दिखाएगा कि कैसे भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाए।

राज्य का बजट पेश होने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने आगामी चुनावों से पहले संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे को ‘‘अवसरवाद के रूप में उठाया है।

ममता ने आगे कहा कि वे चुनाव से पहले एनआरसी, सीएए और यूसीसी के बारे में बोल रहे हैं। यह राजनीति के अलावा कुछ नहीं है। हालांकि इस दौरान ममता ने बगैर किसी का नाम लिए हुए कहा हम अपने अधिकारों और अपने बकाया कोष के लिए लड़ेंगे। बंगाल विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ने का रास्ता दिखाएगा।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सीएम बनर्जी ने केंद्र सरकार पर मनरेगा का बजट रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने मनरेगा के बकाए को लेकर केंद्र को आड़े हाथ लिया। ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी टीएमसी सरकार 21 फरवरी तक राज्य के 21 लाख मनरेगा श्रमिकों के बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर करने की बात कही। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि हम किसी से भीख नहीं मांग रहे है। हम उनसे न तो भीख मांगना चाहते हैं और न ही उनकी भीख चाहते हैं।

Created On :   8 Feb 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story