मनरेगा राशि: ममता बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर किया हमला, मनरेगा का बकाया राशि जारी न करने का लगाया आरोप

ममता बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर किया हमला, मनरेगा का बकाया राशि जारी न करने का लगाया आरोप
  • मनरेगा के बकाए को लेकर केंद्र को आड़े हाथों लिया
  • 21 लाख मनरेगा श्रमिकों को धन हस्तांतरित करना शुरू किया
  • 21 फरवरी तक 21 लाख मनरेगा श्रमिकों के बैंक खातों में ट्रांसफर धनराशि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सीएम बनर्जी ने केंद्र सरकार पर मनरेगा का बजट रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने मनरेगा के बकाए को लेकर केंद्र को आड़े हाथ लिया। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार से हमें भुगतान नहीं मिला। हमारा करीब 1.16 लाख करोड़ रुपये का बकाया है।

बनर्जी ने कहा बंगाल सरकार ने 21 लाख मनरेगा श्रमिकों को धन हस्तांतरित करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने 100 दिनों की योजना के लिए काम किया था उन्हें धन हस्तांतरित किया गया। प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोला। बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार के धनराशि जारी न करके बावजूद हमनें 21 लाख मनरेगा श्रमिकों को धन हस्तांतरित करना शुरू किया।

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी टीएमसी सरकार 21 फरवरी तक राज्य के 21 लाख मनरेगा श्रमिकों के बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। उन्होंने इसे अपना पहला कदम बताया। उन्होंने आगे कहा कि हम अपने श्रमिकों को राहत देंगे। बकाया जारी करने की मांग को लेकर 48 घंटे का धरना दिया था। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि हम किसी से भीख नहीं मांग रहे है। हम उनसे न तो भीख मांगना चाहते हैं और न ही उनकी भीख चाहते हैं।

Created On :   7 Feb 2024 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story