विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी-कांग्रेस के नाक में दम कर पाएंगे हनुमान बेनीवाल? इन 10 मजबूत सीटों पर उतारें अपने उम्मीदवार, लिस्ट देखें

बीजेपी-कांग्रेस के नाक में दम कर पाएंगे हनुमान बेनीवाल? इन 10 मजबूत सीटों पर उतारें अपने उम्मीदवार, लिस्ट देखें
  • राजस्थान विस चुनाव का काउंटडाउन शुरू
  • 25 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने के 25 तारीख को वोट डाले जाएंगे। इसी को देखते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपनी पार्टी रालोप यानी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी-कांग्रेस की कड़ी टक्कर देख बेनीवाल खुद चुनावी मैदान में उतर गए हैं। ये फिलहाल राजस्थान के नागौर सीट से सांसद हैं।

हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ( पुराना नाम ट्विटर) पर पोस्ट कर लिस्ट जारी होने की जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा,"राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की चुनाव समिति ने राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव -2023 के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों के नामों पर अपनी सहमति प्रदान की है! मैं सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।"

चुनावी मैदान में रालोद से कौन-कौन?

हनुमान बेनीवाल खुद खींवसर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि पार्टी ने भोपालगढ़ सीट से पुखराज गर्ग, मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम बडारड़ा और कोलायत से रेवतराम पंवार को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा सहाड़ा विधानसभा सीट से बद्रीलाल जाट, बायतू से उम्मेदराम बेनीवाल, सरदारशहर सीट से लालचंद मूंड, सांगानेर से महेश सैनी और जोधपुर (शहर) सीट से डॉ. अजय द्विवेदी पर विश्वास जताया है।

बीकानेर की कोलायत बनी हॉट सीट

बीकानेर जिले की कोलायत सीट पर हनुमान बेनीवाल की हमेशा से नजर रही है। ये इस बार भी हॉट सीट बनी हुई है। इस सीट से हनुमान बेनीवाल ने पूर्व विधायक रेवतराम पंवार को खड़ा किया है। अपनी पार्टी की सदस्यता इन्हें दिलाकर बेनीवाल पहले ही साबित कर चुके हैं कि इस सीट पर कांटे की टक्कर होने वाली है। इस सीट को पंवार को जितना इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि ये यही के निवासी हैं। यह सीट सामान्य सीट है लेकिन जीत हार का फैसला एससी समुदाय के लोग ही करते हैं। कहा जा रहा है कि इस सीट पर रालोद, कांग्रेस -बीजेपी के सामने मुश्किलें खड़ा कर सकती है।

Created On :   28 Oct 2023 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story