विधानसभा चुनाव 2023: राजस्थान के लिए कांग्रेस-भाजपा ने जारी किए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट, बीजेपी ने 83 तो कांग्रेस ने 33 सीटों पर लगाई मुहर

राजस्थान के लिए कांग्रेस-भाजपा ने जारी किए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट, बीजेपी ने 83 तो कांग्रेस ने 33 सीटों पर लगाई मुहर
  • राजस्थान के लिए बीजेपी-कांग्रेस की लिस्ट जारी
  • 25 नवंबर को होने हैं विस चुनाव

डिजिटल डेस्क,जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दिए हैं। बीजेपी ने 83 तो कांग्रेस 33 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। कांग्रेस पार्टी की ये पहली राजस्थान के लिए सूची है। जबकि भाजपा ने इससे पहले एक लिस्ट जारी कर चुकी है।

कांग्रेस की राजस्थान के लिए पहली लिस्ट

कांग्रेस की इस लिस्ट में कई वीआईपी सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया गया है। जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सरदारपुरा से, सचिन पायलट को टोंक से, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा, सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकट मिला है।

कांग्रेस ने इस बार नोहार से अमित चौहान, कोलायत से भंवर सिंह भोटी, सदलपुर से कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, मांडवा से रीता चौधरी, विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, सांगनेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंडावर से ललित कुमार यादव, अलवरसे टीकाराम जूली सिकरई से ममता भूपेश को टिकट दिया है।

बीजेपी की लिस्ट में दिग्गज नेता

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में कई बडे़ नेताओं के नाम शामिल हैं। बीजेपी ने झालरा पाटन विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता वसुंधरा राजे सिंधिया को टिकट दिया है। सतीश पुनिया को अंबेर से उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा की इस लिस्ट में 10 महिला, 15 अनुसूचित जनजाति और 10 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आई ज्योति मिर्धा को भी टिकट दिया है। मिर्धा को नागौर से उम्मीदवार बनाया है।

Created On :   21 Oct 2023 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story