बाल मजदूरी: अहमदाबाद के रेस्तरां से 11 नाबालिगों को बचाया गया

अहमदाबाद के रेस्तरां से 11 नाबालिगों को बचाया गया
  • बच्चों के विवरण से पता चला कि 17 साल के चार, 16 साल के छह और 13 साल का एक बच्चा था
  • ये ऑपरेशन मंगलवार को किया गया
  • मामले की जांच चल रही है और बड़े संगठित अपराध की आशंका है

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। चाइल्ड लेबर के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस और बाल अधिकार समूह, बचपन बचाओ आंदोलन के एक संयुक्त अभियान के तहत अहमदाबाद में एसजी हाईवे के पास इस्कॉन थाल रेस्तरां से 11 नाबालिगों को बचाया गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

ये ऑपरेशन मंगलवार को किया गया।

बाल श्रम को उजागर करने के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ बचपन बचाओ आंदोलन की सक्रिय सदस्य दामिनी से विश्वसनीय जानकारी प्राप्त होने पर, एक टीम छापेमारी करने के लिए गई।

नाबालिगों को कठोर परिस्थितियों में लंबे समय तक काम करते हुए पाया गया, उन्हें प्रति बच्चा 8,500 रुपये प्रति माह का मामूली वेतन दिया जा रहा था।

बचाए गए बच्चों के विवरण से पता चला कि 17 साल के चार, 16 साल के छह और 13 साल का एक बच्चा था।

अहमदाबाद पुलिस ने रेस्तरां के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है और प्रतिष्ठान के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और बड़े संगठित अपराध की आशंका है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story