एशिया कप 2023: सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती, विजय रथ बरकरार रखना चाहेगी भारतीय टीम, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती, विजय रथ बरकरार रखना चाहेगी भारतीय टीम, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • एशिया कप 2023 में अभी तक नहीं हारी भारतीय टीम
  • जीत के साथ टूर्नामेंट खत्म करना चाहेगी बांग्लादेश

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड का आखिरी मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में फाइनल में पहुंच चुकी वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपनी लगातार चौथी जीत हासिल कर खिताबी मुकाबले के लिए अपने तैयारियों को और पुख्ता करना चाहेगी। जबकि सुपर-4 राउंड के दोनों मैचों में हार झेलने वाली बांग्लादेशी टीम जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन विपरीत

एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट भारत और बांग्लादेश के लिए एक-दूसरे से पूरी तरह विपरीत रहा है। जहां एक ओर रोहित शर्मा की कप्तानी भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। जबकि एक मुकाबला बरिश की वजह से बेनतीजा रहा है। इस बीच टीम को एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली है। जबकि शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बंग्लादेशी टीम को इस टूर्नामेंट के चार मैचों में से महज एक मैच में जीत मिली है। जबकि टीम को तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

हेड-टू-हेड और वेदर रिपोर्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 39 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 31 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि बांग्लादेश को महज 7 मैचों में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। हालांकि, पिछले बार जब वनडे सीरीज में दोनों टीमें आमने-सामने थी, तो बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी। वहीं अगर कोलंबो के मौसम की बात की जाए तो पिछले एक हफ्ते की तरह आज भी यहां 88 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर/केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिट्टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन, तौहीद हृदॉय, शमीम हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद और नसुम अहमद।

Created On :   15 Sep 2023 6:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story