एशिया कप 2023: फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अक्षर पटेल हुए टूर्नामेंट से बाहर

फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अक्षर पटेल हुए टूर्नामेंट से बाहर
  • बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए अक्षर
  • फाइनल मुकाबले के लिए सुंदर हुए टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। एशिया कप 2023 के खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल इस अहम मुकाबले से बाहर हो गए हैं। अक्षर गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड से आखिरी मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए। उन्हें निगल इंजरी हुई है, जिसकी वजह से रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए अवेलेबल नहीं हैं। अक्षर की जगह इस खिताबी मुकाबले के लिए लाइक-टू-लाइक रिप्लेसमेंट के रूप में स्पिन ऑलराउंड वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है।

टीम को खल सकती है अक्षर की कमी

अक्षर पटेल ने भले ही इस एशिया कप में केवल दो मुकाबले खेले हैं। लेकिन श्रीलंका में हो रहे इन मैचों के लिए स्पिन फ्रेंडली पिच मिल रही है। यही वजह है कि भारतीय टीम तीन स्पिन ऑप्शन्स के साथ उतर रही है। टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में भी ऐसी ही पिच मिलने की उम्मीद है। इसलिए अक्षर का टूर्नामेंट से बाहर हो जाना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि अक्षर ना सिर्फ गेंद के साथ बल्कि बल्ले से भी इस मुकाबले में अहम साबित हो सकते थे। अक्षर ने इस टूर्नामेंट में खेले दो मैचों में 68 रन और एक विकेट हासिल किए हैं।

अक्षर की कमी पूरी कर सकते हैं सुंदर

कल होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए अक्षर पटेल की जगह वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, सुंदर यह खिताबी मुकाबला खेलेंगे या फिर नहीं यह तो कल ही पता चल पाएगा। लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं है कि सुंदर अक्षर पटेल के परफेक्ट रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने भी बल्ले और गेंद दोनों से लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। सुंदर ने अब तक 16 वनडे मुकाबलों में 16 विकेट और 233 रन बनाए हैं। लेकिन चोटिल होने की वजह से सुंदर लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं।

Created On :   16 Sep 2023 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story