इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कहा, एशेज के लिए वह तैयार हैं

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कहा, एशेज के लिए वह तैयार हैं
'I am ready': Joe Root insists on his readiness despite lack of IPL action
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ज्यादा मौका न मिलने के बावजूद आगामी एशेज श्रृंखला के लिए अपनी तैयारियों की पुष्टि की है।

रूट, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ में साइन किया था, रॉयल्स के लिए सिर्फ तीन बार खेले और केवल एक बार बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों पर 10 रन बनाए।

हालांकि, उन्होंने शनिवार को लॉर्डस में आयरलैंड पर इंग्लैंड की 10 विकेट की जीत के दौरान 56 रन बनाए, जो फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट के बाद उनकी पहली रेड-बॉल पारी थी।

वह आयरलैंड के खिलाफ अपनी 56 रन की पारी के बाद 11,000 टेस्ट रन के मील के पत्थर को पार करने वाले इंग्लैंड के केवल दूसरे खिलाड़ी के रूप में एलेस्टेयर कुक की सम्मानित कंपनी में शामिल हो गए।

रूट का मानना है कि उन्होंने यॉर्कशायर के लिए डिवीजन टू चैंपियनशिप क्रिकेट खेलने की तुलना में भारत में रहने से अधिक सीखा है।

चैंपियनशिप क्रिकेट हमारे घरेलू खेल का आधार है और मैं यहां जो कह रहा हूं उसके साथ इसे हासिल करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह महत्वपूर्ण या अच्छा मानक नहीं है। लेकिन मैं अपने करियर में जहां हूं, क्या मैं सीखने जा रहा हूं।

रूट ने डेली मेल को बताया, क्या मैं वास्तव में एशेज सीरीज के लिए बेहतर तरीके से तैयार होने जा रहा हूं, जिसमें कुछ तेज विकेटों पर कम गति की गेंदबाजी का सामना करना पड़ेगा, जब उम्मीद है कि हम उच्च गति और उच्च गुणवत्ता वाले स्पिनर के खिलाफ अच्छी पिचों पर खेलेंगे? मुझे ऐसा नहीं लगता।

32 वर्षीय रूट को यह भी लगता है कि उन्होंने भारत में अपने आईपीएल कार्यकाल के दौरान कुमार संगकारा और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों से अमूल्य ज्ञान प्राप्त किया और खुद को एक चुनौतीपूर्ण गर्मी के लिए अच्छी तरह से तैयार पाया।

रूट ने कहा,भारत जाकर, कुछ नया सीखने और अनुभव करने से, कुमार संगकारा और ब्रायन लारा जैसे कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेल पर बात करने और चर्चा करने से - मैंने सोचा कि यह मुझे अच्छा प्रदर्शन करने और खुद से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए तैयार करेगा। मेरे पास एक और सप्ताह की तैयारी और एक टीम के रूप में काम करने का समय है।

अब जब रूट अपनी सातवीं एशेज श्रृंखला के लिए तैयार हो रहे हैं, तो उन्होंने अपने साथियों को संयम और स्थिरता बनाए रखने की सलाह दी।

रूट ने कहा, अगर आप एशेज क्रिकेट में सफल होते हैं तो यह आपको जीवन के लिए स्थापित कर सकता है, न केवल आपके करियर के बाकी हिस्सों में बल्कि इससे आगे भी। यह जाने और इतिहास बनाने और एक समूह के रूप में अविश्वसनीय दो महीने का अवसर है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Jun 2023 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story