इंग्लैंड बाजबॉल से प्रभावित हो गया है: ज्योफ्री बॉयकॉट

इंग्लैंड बाजबॉल से प्रभावित हो गया है: ज्योफ्री बॉयकॉट
Ashes 2023: England have got carried away with Bazball, says Geoffrey Boycott
डिजिटल डेस्क, लंदन। महान सलामी बल्लेबाज सर ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से पहले एशेज टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड बाजबॉल के बहकावे में आ गया है। अति-आक्रामक तरीके से खेलने के बावजूद, एजबेस्टन में रोमांचक श्रृंखला के शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से दो विकेट से हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड अब 1-0 से पीछे है और एशेज में अभी भी चार मैच खेलने बाकी हैं।

बॉयकॉट ने कहा, इंग्लैंड बाजबॉल के बहकावे में आ गया है और ऐसा लगता है कि मनोरंजन करना जीत से अधिक महत्वपूर्ण है। लेकिन इंग्लैंड के समर्थक किसी भी चीज से अधिक एक चीज चाहते हैं - एशेज जीतना।

बॉयकॉट ने गुरुवार को द डेली टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, तेज रन बनाना, बहुत सारे चौके और छक्के लगाना बहुत अच्छा है। यह बहुत अच्छा है। लेकिन केवल तभी जब इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को हराने वाले बड़े पुरस्कार से न चूक जाए। यदि श्रृंखला के अंत में ऑस्ट्रेलिया एशेज के साथ घर जाता है तो चाहे हमारा कितना भी मनोरंजन किया गया हो, हम बीमार महसूस करेंगे।

बॉयकॉट ने इंग्लैंड से लगातार आक्रामक क्रिकेट खेलने के बजाय मैच के कुछ हिस्सों में सामान्य ज्ञान का उपयोग करने का भी आह्वान किया।

उन्हें इस बात का खतरा है कि अहंकार उनके पतन का कारण बन सकता है या, हैमलेट में विलियम शेक्सपियर को उद्धृत करते हुए, उन्हें अपने ही आधार पर ऊंचा किया जा सकता है। वे खुद को हराने जा रहे हैं। यह दुखद होगा अगर एक साल तक रोमांचक क्रिकेट खेलना उनके सिर पर चढ़ रहा है।

बायकॉट ने कहा, हर तरह से मनोरंजन करें लेकिन क्रिकेट शतरंज की तरह है। ऐसे क्षण आते हैं जब आपको बचाव करने की जरूरत होती है। कभी-कभी आपको धैर्य रखने और इसे स्वीकार करने की जरूरत होती है। सिर्फ हमला मत करो, हमला करो, हमला करो। इंग्लैंड को थोड़ी समझदारी और व्यावहारिकता की जरूरत है। बस इतना ही जरूरी है। अगर इंग्लैंड जीतने के लिए नहीं खेल रहा है तो ये एशेज टेस्ट उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं। ये केवल प्रदर्शनी मैच हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जो रूट के 118 रन पर नाबाद रहने के बावजूद अपनी पहली पारी 393/8 पर घोषित कर दी, इस कदम की बॉयकॉट ने आलोचना की।उन्होंने कहा, नियम यह है कि जब पिच अच्छी हो तो खराब होने से पहले जितना हो सके उतने रन बनाएं। रूट के शतक और ओली रॉबिन्सन, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, के साथ इंग्लैंड ने 40-50 रन और बनाए होंगे, लेकिन उन्होंने विकेट लेने के चक्कर में पारी की घोषणा कर दी।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम ने जिस तरह से इंग्लैंड टीम के प्रति रवैया बदला है, उसके लिए उन्हें काफी प्रशंसा मिली है, लेकिन सिर्फ एक तरह से खेलना अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं करना है। अगर हम जीतने से ज्यादा प्रशंसा में रुचि रखते हैं तो यह गलत है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story