इंग्लिश टीम ने हमारे साथ जश्न नहीं मनाया : स्टीव स्मिथ

इंग्लिश टीम ने हमारे साथ जश्न नहीं मनाया : स्टीव स्मिथ
  • 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी एशेज सीरीज
  • अंतिम मैच 49 रनों से जीती थी इंग्लैंड की टीम

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया है कि इंग्लैंड ने अंतिम एशेज टेस्ट खत्म होने के बाद कई मौकों पर ऑस्ट्रेलिया के साथ ड्रिंक करने से इनकार कर दिया था। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल मैदान पर खेला गया 5वां और अंतिम टेस्ट 5 दिन तक चला। इंग्लैंड ने 49 रन से यह मैच जीतकर श्रृंखला 2-2 से बराबरी पर समाप्त की। लेकिन इस मैच के बाद एक बवाल भी मचा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ पारंपरिक जश्न मनाने से इनकार कर दिया था और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ड्रेसिंग रूम से बाहर तक कर दिया गया था। वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों टीमें बाद में एक नाइट क्लब में मिलीं।

स्मिथ ने एसईएन रेडियो पर कहा, "हमने कई बार दरवाजा खटखटाया। हम कुछ देर इंतजार कर रहे थे और एक समय स्टोक्स बाहर आए और कहा 'दो मिनट' और लगभग एक घंटा बीत गया। हमने सोचा, 'हम यहाँ बैठे नहीं रह सकते। हम बीयर पीने जा रहे हैं या नहीं?'' सभी थोड़ा तंग आ गए और हमने फैसला किया कि अब हमें यहां से चले जाना चाहिए।''

इससे पहले, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने कहा था कि इंग्लैंड की टीम अंतिम टेस्ट के बाद रिटायर हो रहे स्टुअर्ट ब्रॉड और मोइन अली के साथ-साथ उनके लंबे समय के फिजियो को एक विस्तृत विदाई दे रही थी, जिसके कारण हमें आस्ट्रेलियाई टीम के साथ पारंपरिक जश्न मनाने का समय नहीं मिला।

"यह दुर्भाग्यपूर्ण था, यह मेरे करियर में पहली बार था कि हमने एक श्रृंखला के बाद उनके साथ ड्रिंक नहीं किया और यह थोड़ी शर्म की बात थी। बाद में उन्होंने नाइट क्लब में कुछ लड़कों के साथ मुलाकात की। मैं उस समय तक घर चला गया था, लेकिन बीयर न पीना और एक बहुत अच्छी श्रृंखला पर यादें शेयर न करना शर्म की बात थी।''

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्मिथ की अगली चुनौती दक्षिण अफ्रीका में टी-20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करना होगा, यह भूमिका वह पहली बार निभाएंगे। अपनी पिछली 23 टी-20 पारियों में केवल एक अर्धशतक के अलावा पुरुष टी-20 विश्व कप में केवल एक मैच खेलने के बाद, कई लोगों को लगा कि स्मिथ का टीम में समय खत्म हो गया, मगर उन्होंने एक बार फिर कमबैक किया है।

स्मिथ ने पिछले सीज़न के बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए बैक-टू-बैक शतकों के साथ लोगों को अपने टी-20 कौशल की याद दिला दी, जिससे उनके लिए ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में वापस आने का मौका मिला है। जो आरोन फिंच के संन्यास के बाद एक अच्छे ओपनर की तलाश कर रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story