फीफा ने महिला विश्व कप 2023 के लिए नए भुगतान मॉडल की घोषणा की

फीफा ने महिला विश्व कप 2023 के लिए नए भुगतान मॉडल की घोषणा की
Sydney : A photo taken on June 8, 2023 shows the FIFA Women's World Cup trophy in exhibition during a launching ceremony for its tour held at Taronga Zoo in Sydney, Australia. (IANS/Xinhua/Wang Qi).

डिजिटल डेस्क, जिनेवा (स्विट्जरलैंड)। फीफा ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिए अपने नए सदस्य संघ वितरण मॉडल की शुक्रवार को घोषणा की, जिसमें टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को कम से कम 30,000 अमेरिकी डॉलर वितरित किए जाएंगे।

वित्तीय आवंटन के अनुसार, प्रत्येक खिलाड़ी को समूह चरण के लिए 30,000 यू.एस. डॉलर प्राप्त होंगे, जबकि चैंपियंस के पास प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 270,000 यू.एस. डॉलर होंगे, पुरस्कार राशि के साथ प्रत्येक खिलाड़ी को राउंड ऑफ 16 और रनर-अप के बीच 60,000 से 195,000 यू एस डॉलर तक अलग-अलग मिलेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फीफा ने कहा कि यह पहल महिला फुटबॉल को विकसित करने और खिलाड़ियों को उचित सौदा सुनिश्चित करने के लिए एक और ठोस कदम है, एक प्रतिबद्धता है कि फीफा उद्योग भर में एक मानक स्थापित करता है।

फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने कहा, इस अभूतपूर्व नए वितरण मॉडल के तहत, फीफा महिला विश्व कप 2023 में प्रत्येक व्यक्तिगत खिलाड़ी अब पूरी तरह से अपने प्रयासों के लिए पारिश्रमिक पर भरोसा कर सकती है।

भाग लेने वाले प्रत्येक सदस्य संघ को कम से कम 1.56 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिलेंगे, और विजेताओं को 4.29 मिलियन अमेरिकी डॉलर वितरित किए जाएंगे।

फीफा के अनुसार, फीफा महिला विश्व कप 2023 में इसका कुल निवेश 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक होने का अनुमान है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story