इयान चैपल ने एशेज शेड्यूल पर निशाना साधा, खिलाड़ियों के लिए बुरा सपना बताया

इयान चैपल ने एशेज शेड्यूल पर निशाना साधा, खिलाड़ियों के लिए बुरा सपना बताया
'Nightmare for all players': Ian Chappel hits out at Ashes schedule, labels it 'ridiculous'
डिजिटल डेस्क, मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान इयान चैपल ने आगामी एशेज सीरीज के व्यस्त कार्यक्रम की आलोचना करते हुए इसे सभी खिलाड़ियों के लिए बुरा सपना बताया है, क्योंकि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगस्त से पहले खत्म हो जाएगी।

पहला टेस्ट 16 जून से एजबस्टन में खेला जाएगा, जबकि पांचवां और आखिरी टेस्ट 31 जुलाई से द ओवल में शुरू होगा। कुल मिलाकर, दोनों पक्ष 46 दिनों के अंतराल में 25 दिनों का क्रिकेट खेल सकते हैं।

वाइड वल्र्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बात करते हुए चैपल ने कहा कि जिस तरह से एशेज कार्यक्रम तैयार किया गया था वह मूर्खता थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि जबकि श्रृंखला हमेशा शारीरिक रूप से मांग करती रही है, इस साल का कार्यक्रम अनावश्यक रूप से तेज है।

चैपल ने कहा, यह हास्यास्पद है, कार्यक्रम, मेरा मतलब है कि कार्यक्रम लंबे समय से हास्यास्पद है, लेकिन यह मूर्खता है। अगस्त में कोई टेस्ट नहीं खेला गया है, जिससे आपको पता चलता है कि वे कितनी जल्दी खेल रहे हैं।

78 वर्षीय ने आगे कहा कि पैक्ड शेड्यूल को देखते हुए वह तेज गेंदबाजों को सभी पांच टेस्ट खेलते हुए नहीं देखते हैं।

चैपल ने कहा, यह सभी खिलाड़ियों के लिए एक बुरा सपना है, शारीरिक और मानसिक रूप से, विशेष रूप से तेज गेंदबाजों के लिए और मुझे नहीं लगता कि दुनिया में ऐसा कोई रास्ता है कि कोई भी पक्ष पांच टेस्ट मैचों में एक ही गेंदबाजी वाले खिलाड़ियों का उपयोग कर रहा है। मुझे लगता है। अतिरिक्त खिलाड़ी काम आने वाले हैं और यह एक ऐसी चीज है जो शायद ऑस्ट्रेलिया के अनुकूल होगी।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टीव ओकीफ ने चैपल के ²ष्टिकोण से सहमति व्यक्त की और पिछली एशेज श्रृंखला में चार मैच खेलते हुए मार्क वुड द्वारा अनुभव की गई थकावट को याद किया।

मैं नहीं सोचना चाहता लेकिन मैं इयान से सहमत हूं कि शेड्यूलिंग बहुत खराब है और यह एक बड़ी चुनौती होगी। मार्क वुड, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेले और उन्होंने खुद भी कहा कि उन्हें खेलने के बाद थकान महसूस हुई - मुझे यकीन नहीं है कि क्यों, उनमें से कुछ टेस्ट तीन दिनों में समाप्त हो गए, विशेष रूप से होबार्ट में तो मुझे यकीन नहीं है कि वह वहां क्या कर रहा था।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस और लियोन महत्वपूर्ण होंगे। कमिंस उसके लिए पांच टेस्ट खेलने के लिए एक बड़ा सवाल होगा, लेकिन मुझे लगता है कि वह तैयार है - इस टेस्ट सीरीज से पहले उसकी कमेंट्री सुनकर उसने कहा कि मैं कम तैयार हुए बिना नीचे आना चाहूंगा बजाय अधिक तैयार होने के ।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story