आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: रहाणे, ठाकुर को बढ़त, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने शीर्ष तीन में जगह बनाई

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: रहाणे, ठाकुर को बढ़त, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने शीर्ष तीन में जगह बनाई
ICC Test rankings: Rahane, Thakur make gains as Australia batters occupy top-three spots
डिजिटल डेस्क, दुबई। मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बढ़त बना ली है।

द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रहाणे के 89 और 46 के स्कोर, जिसने उन्हें भारतीय टीम में वापसी करते हुए भी देखा, उन्हें 37वें स्थान पर रैंकिंग में वापस देखा, जबकि पहली पारी में 51 रन बनाने वाले ठाकुर छह स्थान ऊपर चढ़कर 94वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड अपने शतकों के बाद शीर्ष तीन बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष क्रम के मार्नास लाबुशेन के साथ शामिल हो गए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत को 209 रनों से हरा दिया।

लाबुशेन 903 रेटिंग अंकों के साथ अपने नंबर-एक स्थान पर कायम हैं। स्मिथ 121 और 34 के स्कोर के बाद एक पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि प्लेयर ऑफ द मैच हेड के 163 और 18 के स्कोर ने उन्हें तीन पायदान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है।

दूसरे स्थान की दौड़ हालांकि बहुत करीब है क्योंकि स्मिथ 885 रेटिंग अंक पर, हेड 884 पर और केन विलियमसन 883 रेटिंग अंक पर हैं। आखिरी बार टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऐसा 1984 में हुआ था, जब वेस्टइंडीज के खिलाड़ी गॉर्डन ग्रीनिज (810 रेटिंग अंक), क्लाइव लॉयड (787) और लैरी गोम्स (773) सूची में शीर्ष पर थे।

विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी 48 और नॉटआउट 66 रन बनाकर 11 स्थान की छलांग लगाकर 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (दो पायदान ऊपर छठे स्थान पर) और तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (पांच स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर) भी ऊपर पहुंच गए हैं।

इस बीच, पुरुषों की एकदिवसीय रैंकिंग में, संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाज वृत्या अरविंद वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में खेली गई अपनी घरेलू श्रृंखला में 36 और 70 रन बनाकर सात पायदान ऊपर 49वें स्थान पर पहुंच गए, जिसमें मेहमान टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की।

श्रीलंका के खिलाड़ी पथुम निसंका (बल्लेबाजों में पांच स्थान ऊपर 62वें स्थान पर) और वानिन्दु हसरंगा (गेंदबाजों में दो पायदान ऊपर 28वें स्थान पर) ने भी हंबनटोटा में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के अपने अंतिम मैच के बाद नवीनतम अपडेट में प्रगति की है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 5:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story