आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप विजेता को मिलेंगे 16 लाख डॉलर

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप विजेता को मिलेंगे 16 लाख डॉलर
ICC World Test Championship winner to take home a purse of $1.6 million (Photo credit: ICC)
इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर रहा

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले महीने होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में आमने-सामने होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्रतियोगिता की विजेता टीम को इनामी राशि के रूप में 16 लाख डॉलर (लगभग 13.21 करोड़ रुपये) मिलेंगे।

आईसीसी ने शुक्रवार को सूचित किया कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार जीत के अलावा बड़ी पुरस्कार राशि दोनों टीमों के लिए प्रमुख प्रोत्साहन होगी। हारने वाले फाइनलिस्ट को 800,000 डॉलर (6.50 करोड़ रुपये) मिलेंगे। चैंपियनशिप का निर्णायक मैच द ओवल, लंदन में 7 से 11 जून तक खेला जाएगा और 12 जून रिजर्व डे होगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पुरस्कार राशि चैंपियनशिप के उद्घाटन संस्करण के समान है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019-21 में कुल 3.8 मिलियन डॉलर का पर्स था। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली न्यूजीलैंड की टीम को दो साल पहले साउथम्प्टन में शानदार गदा के अलावा 1.6 मिलियन डॉलर का इनाम मिला था, जो छह दिवसीय फाइनल में भारत पर आठ विकेट की जीत के सौजन्य से था।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के सभी नौ प्रतिभागियों को 3.8 मिलियन डॉलर के पर्स में हिस्सा मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 स्टैंडिंग में तीसरा स्थान हासिल करके 450,000 डॉलर कमाए हैं। आक्रामक खेल शैली के साथ दो साल के चक्र में देर से पुनरुत्थान करने वाला इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर रहाऔर उसे 350,000 डॉलर का इनाम मिलेगा।

श्रीलंका, जो न्यूजीलैंड में अपनी श्रृंखला हार से पहले फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में थे, पांचवें स्थान पर खिसक गए। उनकी पुरस्कार राशि का हिस्सा 200,000 डॉलर है। छठे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड, सातवें स्थान का पाकिस्तान, आठवें स्थान का वेस्टइंडीज और नौवें स्थान पर काबिज बांग्लादेश को एक-एक लाख डॉलर दिए जाएंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 May 2023 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story