हवा में उड़कर फिल्डर ने लपका ऐसा कैच, फिजिक्स के सारे नियम हो गए फेल, देखिए वीडियो

हवा में उड़कर फिल्डर ने लपका ऐसा कैच, फिजिक्स के सारे नियम हो गए फेल, देखिए वीडियो
  • टी-20 ब्लास्ट में ससेक्स के खिलाड़ी ने पकड़ा कैच
  • ब्रैडली करी के कैच ने किया सभी को हैरान

डिजिटल डेस्क, लंदन। क्रिकेट के मैदान पर अक्सर कुछ ऐसा हो जाता है, जिसे देखकर फैंस अपनी आंखों पर भी विश्वास नहीं कर पाते हैं। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में चल रही वाइटलिटी टी-20 ब्लास्ट में देखने मिला। जहां ससेक्स और हैंपशायर के बीच खेले गए मुकाबले में ससेक्स के खिलाड़ी ब्रैडली करी ने बाउंड्री लाइन पर एक ऐसा फ्लाइंग कैच पकड़ा, जिसने फिजिक्स के सभी नियमों की धज्जियां उड़ा दी। ब्रैडली के इस कैच को देखकर किसी को भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था। अब उनके इस हैरतअंगेज कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ब्रैडली के कैच ने किया सभी को हैरान

दरअसल, शुक्रवार शाम ससेक्स और हैंपशायर की टीमें आमने-सामने थी। मैच की दूसरी पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर हैंपशायर के बल्लेबाज बेनी हॉवेल ने टाइमल मिल्स की गेंद पर लेग साइड बाउंड्री की ओर एक शानदार शॉर्ट खेला। हॉवेल के इस शॉर्ट से गेंद फ्लैट छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर जा रही थी। लेकिन फाइन लेग पर खड़े ब्रैडली ने लंबी दौड़ लगाते हुए हवा में उड़कर एक शानदार कैच लपक लिया। उनका यह कैच इतना शानदार था कि सभी फैंस और बल्लेबाज के साथ-साथ उन्हें भी विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्होंने इस कैच को पूरा कर लिया है।

ब्रैडली के कैच से बदला मैच का नतीजा

ब्रैडली करी इस मैच के साथ अपना टी-20 डेब्यू कर रहे थे और अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपने इस शानदार कैच से मैच के नतीजे को बदल दिया, क्योंकि ब्रैडली ने जब इस कैच को पकड़ा तब हैंपशायर को जीत के लिए 11 गेंदों में महज 17 रनों की जरुरत थी और हॉवेल 13 गेंदों में 25 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके इस शानदार कैच ने ना सिर्फ खतरनाक हॉवेल को पवेलियन भेजा बल्कि छह रन भी बचाए। अंत में इस मुकाबले में ससेक्स की टीम को छह रनों से ही जीत मिली। इससे पहले उन्होंने गेंद से भी कमाल करते हुए महज 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

Created On :   17 Jun 2023 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story