ट्रॉफी जीतने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को एक इकाई के रूप में खेलना होगा : हरभजन

ट्रॉफी जीतने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को एक इकाई के रूप में खेलना होगा : हरभजन
  • पिछले कुछ वर्षों में हमारी बल्लेबाजी काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रही है- हरभजन
  • सिर्फ रोहित और विराट पर ही नहीं बल्कि मध्यक्रम पर भी निर्भर करेगा- हरभजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि पूरी बल्लेबाजी इकाई को अभी से अद्भुत क्रिकेट खेलने और घरेलू धरती पर विश्व कप जीतने का लक्ष्य हासिल करने के लिए एक इकाई के रूप में काम करना होगा। एशिया कप में भारत की बल्लेबाजी मिली जुली रही है। ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने दबाव की स्थिति में 138 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और पाकिस्तान के खिलाफ टीम के स्कोर को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

वहीं, नेपाल के खिलाफ बारिश के कारण भारत को 23 ओवरों में 145 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम इंडिया ने रोहित और शुभमन गिल की शानदार और नाबाद पारियों के दम पर आसानी से हासिल कर लिया। अब भारत, रविवार को कोलंबो में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में आमने-सामने होगा।

हरभजन ने कहा, ''बल्लेबाजी अच्छी होनी चाहिए, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में हमारी बल्लेबाजी काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रही है। बहुत कुछ सिर्फ रोहित और विराट पर ही नहीं बल्कि मध्यक्रम पर भी निर्भर करेगा।" उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर आगे कहा, "जैसे, श्रेयस लंबी चोट के बाद वापस आए हैं, ईशान किशन अच्छे दिख रहे हैं और के.एल. राहुल भी चोट के बाद वापस आ गए हैं। हार्दिक पांड्या भी बल्ले से महत्वपूर्ण होंगे और उन सभी को अद्भुत क्रिकेट खेलने और कप उठाने के लिए एक साथ आना होगा। जो बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।"

हरभजन ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी तेज़ गेंदबाज़ी लाइन-अप और कप्तान बाबर आज़म, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिज़वान और इफ्तिखार अहमद जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों की बदौलत एक मजबूत टीम के रूप में उभर रहा है। हरभजन का मानना ​​है कि वे आगे मुकाबलो में भारत के खिलाफ बराबरी पर रहेंगे। उन्होंने कहा, ''यहां तक ​​कि तीन साल पहले भी हम भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीतने का 80 प्रतिशत मौका देते थे। लेकिन अब, हम उन्हें बराबरी पर रखते हैं क्योंकि पाकिस्तान पिछले दो वर्षों से एक टीम के रूप में एक साथ खेल रहा है।"

इस टीम ने बड़े टूर्नामेंट में पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए, टीमें तभी बनती हैं जब आप एक साथ खेलते हैं और भारत को उस मोर्चे पर अब भी बहुत काम करना है। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व तूफानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना ​​है कि स्पिनरों को अधिक ओवर देने के कारण पल्लेकेल में भारत के खिलाफ मैच रद्द हो जाने के बाद बाबर को एक कप्तान के रूप में कुछ चतुराई दिखानी होगी। वहीं, भारत- पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करते हुए शोएब अख्तर ने बाबर को कप्तानी में थोड़ी चतुराई दिखाने की सलाह दी।

शोएब ने कहा, "वह दो साल पहले की तुलना में कहीं अधिक बेहतर कप्तान हैं। बाबर की मानसिकता आक्रामक होनी चाहिए, उन्हें विकेट लेने और विपक्षी टीम को आउट करने के बारे में सोचना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि बाबर को स्पिनरों को इतने ओवर देने चाहिए थे। वह एक छोर से पेस बैटरी को बरकरार रख सकता था और दूसरे छोर से एक स्पिनर को। यहीं पर मैं बाबर से सहमत नहीं हूं। उसने स्पिन का बहुत अधिक इस्तेमाल किया। जिसका फायदा भारतीय बल्लेबाजों ने उठाया।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Sep 2023 3:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story