अंपायर के फैसले से नाराज होकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने स्टंप पर मारा बल्ला, बांग्लादेशी टीम और अंपायरिंग पर उठाए सवाल

अंपायर के फैसले से नाराज होकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने स्टंप पर मारा बल्ला, बांग्लादेशी टीम और अंपायरिंग पर उठाए सवाल
  • हरमनप्रीत कौर हुई अंपायर के फैसले से नाराज
  • अंपायर ने दिया था गलत एलबीडब्ल्यू आउट
  • खराब अंपायरिंग की वजह से टाई हुआ मुकाबला

डिजिटल डेस्क, मीरपुर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेशी दौरे पर थी। शुक्रवार को इस दौरे का आखिरी मुकाबला मीरपुर के मैदान पर खेला गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला टाई रहा और सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के फैसले से नाराज होकर अपना बल्ला स्टंप पर मार दिया और पवेलियन लौटते वक्त गुस्से में अंपायर से कुछ कहती भी दिखीं।

हरमन ने उठाए अंपायरिंग पर सवाल

अंपायर के इस फैसले पर मैदान में गुस्सा दिखाने के बाद भी कप्तान हरमन शांत नहीं हुई और मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में अंपायरिंग के इस साधारण स्तर को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया और कहा कि, "अंपायरिंग बहुत खराब रही, इंटरनेशनल लेवल पर इस तरह के फैसले बहुत निराशाजनक लगते हैं।"

उन्होंने बांग्लादेशी टीम पर सवाल उठाते हुए कहा कि, "इस मैच से बहुत सी सीख मिली। जिस तरह अंपायरिंग हुई, पूरी टीम को आश्चर्य हुआ। अगली बार जब भी हम बांग्लादेश आएंगे तो ऐसी अंपायरिंग के लिए तैयार होकर आएंगे।" जबकि बांग्लादेशी टीम के साथ ट्रॉफी शेयर करते हुए हरमन ने चिल्लाते हुए कहा, "अंपायर्स को भी खिलाड़ियों के साथ खड़ा करो।"

खराब अंपायरिंग बनी जीत की विलेन

इस निर्णायक मुकाबले में मेजबान टीम ने अपनिंग बल्लेबाज फरगाना हक की 107 रनों की शतकीय पारी के दम पर 225 रनों का अच्छा टोटल खड़ा किया। जिसके जवाब में भारतीय टीम एक वक्त पर ओवरों में महज 3 विकेट गवांकर 160 रन बना चुकी थी। लेकिन पहले कप्तान हरमन अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुई और फिर शानदार पारी खेल रही हरलीन देओल 77 रन बनाकर रन आउट हो गई। इन दो बड़े झटकों के बावजूद जेमिमा रॉड्रिग्स जमी रही और नाबाद 33 रन बनाकर अंत तक भारत को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन दूसरी ओर से भारतीय टीम ने महज 9 रनों के भीतर अपने चार विकेट गवां दिए और मुकाबला टाई हो गया।

Created On :   23 July 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story