केवल दो मैच खेलकर वूमेंस इमर्जिंग टीम्स कप की चैम्पियन बनी भारतीय टीम, खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश को हराया

केवल दो मैच खेलकर वूमेंस इमर्जिंग टीम्स कप की चैम्पियन बनी भारतीय टीम, खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश को हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की हार के बाद दुखी क्रिकेट फैंस के लिए एक गुड न्यूज आई है। इंडिया ए महिला टीम ने एश‍ियन क्रिकेट काउंस‍िल वूमन इमरर्जिंग टीम्स कप के खिताब पर कब्जा जमा लिया है। भारत की बेटियों ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेशी टीम को एक लो-स्कोरिंग मैच में 31 रनों से मात देकर यह खिताब अपने नाम किया है। इस खिताबी जीत में युवा गेंदबाज श्रेयंका पाटिल और मन्नत कश्यप ने अहम भूमिका निभाई।

भारत की युवा बेटियों ने दिखाया दम

हॉन्ग कॉन्ग के मिशन रोड ग्राउंड के मोंग कोक में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए महिला टीम ने दिनेश वृंदा के 36 रन और कनिका आहूजा के 30 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 127 रनों का चुनौतीपूर्ण टोटल हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ए महिला टीम के लिए इंडिया ए महिला टीम की मजबूत गेंदबाजी के सामने यह टारगेट पहाड़ जैसा शामिल हुआ। बांग्लादेश ए महिला की पूरी टीम 19.2 ओवरों में महज 96 रनों पर ढेर हो गई। इंडिया ए महिला टीम की ओर से श्रेयंका पाटिल ने महज 13 रन देकर चार विकेट और मन्नत कश्यप ने 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

टूर्नामेंट में बना रहा बारिश का साया

बात करें इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के पूरे सफर के बारे में तो इस पूरे टूर्नामेंट पर बारिश का साया बना रहा। भारतीय टीम ने केवल एक मुकाबला खेलकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया था। जहां टीम ने अपने पहले मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग को 9 विकटों से करारी शिकस्त थमाई थी। इसके बाद इंडिया ए महिला टीम के नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ अगले दोनों मुकाबले बारिश के भेंट चढ़ गए। यहां तक की भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेल सकी। जिसके बाद अधिक प्वॉइंट्स होने की वजह से भारत सीधे फाइनल में पहुंच गई थी।

Created On :   21 Jun 2023 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story