पांच साल बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप की विजेता बनी भारतीय टीम, कप्तान छेत्री और छंगटे ने दागे एक-एक गोल

पांच साल बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप की विजेता बनी भारतीय टीम, कप्तान छेत्री और छंगटे ने दागे एक-एक गोल
  • लेबनान को हराकर दूसरी बार चैम्पियन बनी भारत
  • पहले हाफ में नहीं हुआ एक भी गोल
  • दूसरे हाफ में भारत ने दागे दो गोल

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारतीय फुटबॉल टीम ने पांच साल बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप का खिताब अपने नाम किया है। रविवार को खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत ने लेबनान को 2-0 से मात देकर दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। इस खिताबी मुकाबले में कप्तान सुनील छेत्री और लल्लियांजुआला छंगटे ने एक-एक गोल किए। लल्लियांजुआला छंगटे को मैच में एक असिस्ट और एक गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

छेत्री और छंगटे ने दागे एक-एक

मंगोलिया और वनुआटू को पीछे छोड़कर टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेल रही दोनों टीमों ने शुरुआत से ही शानदार खेल दिखाया। लेकिन हाफ टाइम तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी। इस बीच दोनों टीमों ने गोल करने के कई मौके गंवाए। लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही कप्तान सुनील छेत्री ने लल्लियांजुआला छंगटे के पास पर गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। वहीं इसके पंद्रह मिनट बाद मैच के 61वें मिनट में लल्लियांजुआला छंगटे ने एक शानदार गोल दागते हुए बढ़त को दोगुनी कर दी। जिसके बाद भारतीय डिफेंस ने कमाल का खेल दिखाते हुए फुल टाइम तक लेबनान को एक भी गोल नहीं करने दिया।

तीन सीजन में दूसरी बार जीती भारत

साल 2018 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के पहले टाइटल को भारतीय टीम ने अपने नाम किया था। जबकि अगले साल 2019 में उत्तर कोरिया की टीम चैम्पियन बनी। जिसके बाद अगले तीन साल कोरोना की वजह से टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका था। अब इस साल आयोजित हुए टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण में भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए दूसरी बार इस टूर्नामेंट की चैम्पियन बनी है।

Created On :   18 Jun 2023 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story