आईओसी ने आईओए में महासचिव की नियुक्ति में देरी पर चिंता जताई, डब्ल्यूएफआई मामले को नियमों के मुताबिक निपटाने को कहा

आईओसी ने आईओए में महासचिव की नियुक्ति में देरी पर चिंता जताई, डब्ल्यूएफआई मामले को नियमों के मुताबिक निपटाने को कहा
IOC raises concern over delay in IOA appointing secretary-general, asks it to settle WFI matter as per rules
आईओए भारत के लिए राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) है
डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की कार्यकारी समिति (ईबी) ने एक बार फिर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) में महासचिव/मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति में देरी पर चिंता व्यक्त की है। बुधवार को अपनी बैठक में आईओसी कार्यकारी बोर्ड ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) का मुद्दा भी उठाया और आईओए से अंतरराष्ट्रीय महासंघों के साथ मिलकर इन मामलों को निपटाने के लिए समन्वित तरीके से काम करने को कहा।
आईओसी ने बुधवार को ईबी की बैठक के बाद एक विज्ञप्ति में कहा, भारत के एनओसी को कई मौकों पर एनओसी संविधान के अनुसार बिना किसी देरी के नए सीईओ/महासचिव की नियुक्ति प्रक्रिया को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया गया है, ताकि एनओसी के भीतर स्थिति को सामान्य किया जा सके। दुर्भाग्य से,अभी इस प्रक्रिया को पूरा करना बाकी है। आईओसी इस मुद्दे पर नजर रखे हुए है। आईओए भारत के लिए राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) है।

आईओसी ने विशेष रूप से भारतीय कुश्ती महासंघ के संबंध में अपनी चिंताएं व्यक्त कीं। यह दूसरी बार है जब आईओसी ने आईओए में महासचिव/सीईओ का पद भरने में हो रही देरी पर चिंता जताई है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे वर्तमान में अंतरिम सीईओ का पद संभाल रहे हैं। आईओसी के बयान में कहा गया है, इसके अलावा, भारत के एनओसी से भारतीय खेल महासंघों को प्रभावित करने वाले कई मौजूदा मुद्दों को समन्वित तरीके से और अंतरराष्ट्रीय महासंघों के नियमों और निर्देशों के अनुसार संबोधित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय महासंघों के साथ मिलकर काम करने का अनुरोध किया गया है। इसमें विशेष रूप से, भारत में कुश्ती महासंघ की स्थिति शामिल है।

आईओए ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के लिए एक नई प्रबंध संस्था स्थापित करने का चयन करने के लिए एक तदर्थ समिति और रिटनिर्ंग अधिकारी की नियुक्ति की है। 6 जुलाई को होने वाले डब्ल्यूएफआई चुनाव कथित तौर पर 11 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story