भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान
  • तीन टी-20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को खेले जाएंगे
  • तीनों की मुकाबले मलाहाइड के मैदान पर खेले जाएंगे

डिजिटल डेस्क, डबलिन। आयरलैंड ने भारत के खिलाफ 18 अगस्त से मलाहाइड में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर फिओन हैंड और लेग स्पिनर गैरेथ डेलानी को शामिल किया है।

फिओन हैंड 2022 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड की टीम में चयन से चूक गए थे, जबकि डेलानी जून में जिम्बाब्वे में पुरुष एकदिवसीय विश्व कप क्वालीफायर के दौरान लगी चोट से वापसी कर रहे हैं।

आयरलैंड पुरुष राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने कहा, "खिलाड़ियों को अवसर देने से श्रृंखला भी प्रभावित होती है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि भारत श्रृंखला टीम में नामित सभी 15 खिलाड़ी किसी न किसी रोल में फिट बैठेंगे। भारतीय टीम का आयरलैंड पहुंचना समर्थकों के लिए रोमांचक है, लेकिन जैसा कि हमने पिछले साल दिखाया था कि हमारे पास खेल के मैदान पर उनकी बराबरी करने की प्रतिभा और आत्मविश्वास है और हमें एक और कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली श्रृंखला से काफी उम्मीदें हैं।"

भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी-20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को मलाहाइड में खेले जाएंगे। यह सीरीज 2024 पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफिकेशन हासिल करने के बाद आयरलैंड की पहली द्विपक्षीय टी-20 सीरीज है।

ये सीरीज दोनों टीमों के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए में जून 2024 में होने वाले मेगा टूर्नामेंट के लिए रणनीतिक योजना के हिस्से के रूप में माना जा रहा है।

भारत और आयरलैंड ने जून 2022 में दो मैचों की टी20 श्रृंखला खेली, जिसमें टीम इंडिया ने श्रृंखला 2-0 से जीती, हालांकि मेजबान टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी थी।

आगामी दौरे के दौरान, भारत की कप्तानी तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह करेंगे, जो इंजरी के कारण लंबे ब्रेक बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

आयरलैंड टीम: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story