एशेज के लिए जस्टिन लैंगर की ऑस्ट्रेलिया को सलाह: बेन स्टोक्स को शांत रखना होगा

डिजिटल डेस्क, मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि पैट कमिंस की टीम को एशेज में जीत हासिल करने के लिए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को बल्ले और गेंद दोनों से शांत रखना होगा।

स्टोक्स अपनी पहली एशेज श्रृंखला में अपनी फिटनेस को लेकर चिंता का सामना कर रहे इंग्लैंड का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह बाएं घुटने के टेंडिनाइटिस से उबर रहे हैं जिसने उन्हें इस साल गेंदबाजी करने से रोक दिया है।

इंग्लैंड में आयोजित पिछली एशेज में हेडिंग्ले में स्टोक्स की नाबाद 135 रनों की अविस्मरणीय पारी प्रशंसकों के मन में गहराई तक बसी हुई है।

लैंगर का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया स्टोक्स को चुप कराने में कामयाब हो जाता है, तो यह एशेज को बरकरार रखने और पुरानी परंपरा को जारी रखने की उनकी संभावनाओं में महत्वपूर्ण योगदान देगा, जिसे मेहमान टीम ने पिछले मुकाबलों में नियोजित किया था।

उन्होंने कहा, यह दो पेचीदा कप्तानों की लड़ाई है। ऑस्ट्रेलियाई के रूप में, जब तक मैं खेल रहा हूं, दर्शन यह रहा है कि आपको विपक्षी कप्तान को निशाना बनाना होगा। आपको जितनी जल्दी हो सके विपक्षी कप्तान पर हावी होना होगा। आप ऐसा कर सकते हैं और उसे दबाव में रख सकते हैं। यदि आप उसके ऊपर हावी हो जाते हैं, तो इसका टीम के माध्यम से प्रभाव पड़ता है।

वह अपने ओवरों के साथ इंग्लैंड के आक्रमण के संतुलन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से उसके बिना जिसे आप मोइन अली के रूप में एक विशेषज्ञ स्पिनर को बुला सकते हैं, और मैं यह सम्मानपूर्वक कहता हूं। खासकर अगर सूरज चमक रहा है।

उन्होंने कहा, उनकी बल्लेबाजी के साथ भी ऐसा ही है। उन्हें कौशल के साथ स्टोक्स पर हावी होना होगा। आपको उन्हें रन और विकेट के साथ खेल से बाहर रखना होगा।

यह वैसा ही होगा यदि इंग्लैंड पैट कमिंस के साथ ऐसा करे - उनकी गेंदबाजी के लिए अच्छी बल्लेबाजी करें - क्योंकि वह टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, बेन स्टोक्स ने 19 मैचों में तीन शतक और छह अर्धशतक जमा कर अपनी क्षमता साबित की है। उनके गेंदबाजी कौशल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 38 विकेट लिए हैं, जिसमें दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story