भारतीय कुश्ती संघ की सदस्यता हुई रद्द, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने जारी किया आदेश

भारतीय कुश्ती संघ की सदस्यता हुई रद्द, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने जारी किया आदेश
    डिजिटल डेस्क, मुंबई। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) की सदस्यता रद्द करने का आदेश जारी कर दिया। यूडब्ल्यूडब्ल्यू के इस आदेश के बाद भारतीय पहलवान अब 16 से 22 सितंबर के बीच सर्बिया में आयोजित होने वाले पुरुषों के वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में भारतीय झंडे के नीचे नहीं खेल सकेंगे। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग की ओर से यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि भारतीय कुश्ती संघ द्वारा
    यूडब्ल्यूडब्ल्यू की ओर से अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जारी की गई तारीख तक चुनाव नहीं कराया गया।

    डेढ़ महीने के भीतर करवाना था चुनाव

    यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने मई महीने में आदेश जारी कर भारतीय कुश्ती संघ को डेढ़ महीने के भीतर चुनाव करवाने को कहा था। लेकिन डब्ल्यूएफआई ने लगभग तीन महीने में भी चुनाव नहीं कराए, जिसकी वजह से यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने एक्शन लेते हुए संघ की सदस्यता रद्द कर दी।

    कोर्ट ने चुनाव पर लगा दिया स्टे

    बता दें कि, भारतीय ओलंपिक संघ ने 27 अप्रैल को तदर्थ पैनल अपॉइंट किया था और समिति को 45 दिनों के भीतर चुनाव कराने का आदेश दिया था। जिसके बाद 7 मई को चुनाव होने थे, लेकिन खेल मंत्रालय ने इस प्रक्रिया को अमान्य घोषित कर दिया था। इसके बाद जुलाई में होने वाले चुनाव से पहले असम रेसलिंग एसोसिएशन अपनी मान्यता को लेकर असम हाईकोर्ट पहुंच गई। जिसके बाद कोर्ट ने चुनाव पर स्टे लगा दिया था।

    Created On :   24 Aug 2023 7:10 AM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story