आईसीसी वनडे रैंकिंग: नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, बाबर आजम से कुछ कदम पीछे शुभमन गिल, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, बाबर आजम से कुछ कदम पीछे शुभमन गिल, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा
  • 694 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज
  • नंबर-1 बल्लेबाज बनने से महज 43 रेटिंग प्वॉइंट्स पीछे शुभमन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी हर हफ्ते बुधवार को खिलाड़ियों की लेटेस्ट रैंकिंग जारी करती है। हर बार की तरह इस बुधवार को भी आईसीसी ने खिलाड़ियों की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है। इस दौरान वनडे फॉर्मेट की रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है। दोनों ही खिलाड़ियों ने वनडे रैंकिंग में जबर्दस्त छलांग लगाई है। जहां एक ओर सिराज नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं, तो दूसरी ओर शुभमन नंबर-1 बल्लेबाज बनने से बस कुछ कदम दूर हैं।

मोहम्मद सिराज बने नंबर-1

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज बॉलिंग रैंकिंग में आठ पायदान की छलांग लगाकर पहले नंबर पर पहुंच चुके हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले 643 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ सिराज नौवें नंबर पर थे। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में 10 विकेट चटकाकर उन्हें 51 रेटिंग प्वॉइंट्स का फायदा हुआ। इसके साथ ही सिराज 694 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ एक बार फिर से वनडे क्रिकेट के नंबर-1 गेंदबाज बन गए। इससे पहले साल की शुरुआत में भी सिराज ने वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बनने का ताज हासिल किया था।

नंबर-1 के बेहद करीब गिल

गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का जलवा देखने को मिला। टूर्नामेंट से पहले नंबर-1 बल्लेबाज बनने की रेस में काफी पीछे नजर आने वाले शुभमन गिल अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में बाबर आजम 857 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं। जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद शुभमन बाबर से महज 43 प्वॉइंट्स पीछे यानि 814 प्वॉइंट्स पर हैं। शुभमन इस फासले को वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खत्म कर सकते हैं।

Created On :   20 Sep 2023 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story