फुटबॉल: मोरक्को, पुर्तगाल, स्पेन ने 2030 फीफा विश्व कप होस्ट करने के लिए लगाई बोली

मोरक्को, पुर्तगाल, स्पेन ने 2030 फीफा विश्व कप होस्ट करने के लिए लगाई बोली
  • फीफा जनवरी 2024 में बोली लगाने वाले सभी देशों के साथ बातचीत करेगा
  • 2034 फीफा विश्व कप के लिए सऊदी अरब की बोली भी फीफा को प्राप्त हुई थी

डिजिटल डेस्क, जिनेवा। फीफा ने गुरुवार को घोषणा की कि 2030 विश्व कप के लिए मोरक्को, पुर्तगाल और स्पेन ने टूर्नामेंट होस्ट करने के लिए बोली लगाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फीफा ने कहा कि उरुग्वे, अर्जेंटीना और पराग्वे ने भी 2030 विश्व कप मैच के साथ शताब्दी समारोह की मेजबानी के लिए बोली लगाने वालों के रूप में पुष्टि की है।

2034 फीफा विश्व कप के लिए सऊदी अरब की बोली भी फीफा को प्राप्त हुई थी, और मेजबान की नियुक्ति फीफा कांग्रेस द्वारा की जाएगी।

फीफा ने कहा, जनवरी 2024 में फीफा बोली लगाने वाले सभी देशों के साथ बातचीत करेगा और मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद अपनी रिपोर्ट प्रकाशित करेगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 6:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story