मुकेश का पदार्पण, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

मुकेश का पदार्पण, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
टेस्ट के बाद वनडे में भी मुकेश कुमार ने किया डेब्यू

डिजिटल डेस्क, ब्रिजटाउन। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार अपना वनडे डेब्यू करेंगे, क्योंकि गुरुवार को यहां केंसिंग्टन ओवल में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश, जिन्होंने पिछले हफ्ते पोर्ट-ऑफ-स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, को अब 50 ओवर के प्रारूप में भारत के लिए 251वें खिलाड़ी बनने के लिए अपनी पहली कैप मिल गई है।

वह भारत के लिए चार सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे, जिसमें रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव दो स्पिन विकल्प होंगे क्योंकि मेहमान टीम 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक घरेलू मैदान पर होने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपने संयोजन को बेहतर बनाना शुरू कर देगी।

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा"पहले गेंदबाजी करने के पीछे कोई विशेष कारण नहीं है। हम कुछ अलग चीजें आजमाने जा रहे हैं। हम स्पष्ट मानसिकता के साथ विश्व कप में उतरना चाहते हैं। हमारे लिए नतीजे भी महत्वपूर्ण हैं।"

उन्होंने कहा,''कई बार हम अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाते हैं लेकिन हम अपने नतीजों से समझौता नहीं करना चाहते। दुनिया भर के सभी क्रिकेटर जो सभी प्रारूप खेल रहे हैं, उन्हें अच्छी तरह से अनुकूलन करने की जरूरत है। उम्मीद है, हमें यहां वह मिल सकता है जो हम चाहते है। ''

टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहने के बाद वेस्टइंडीज वनडे विश्व कप में हिस्सा नहीं ले रहा है। लेकिन कप्तान शाई होप का मानना ​​है कि हर सीरीज उनके लिए बहुत मायने रखती है.

होप ने कहा, "हमें जीतने के लिए प्रत्येक खेल और प्रत्येक श्रृंखला खेलनी होगी। अब एक शीर्ष टीम के खिलाफ ऐसा करने का एक अच्छा अवसर है। हमारे पास कुछ गुणवत्ता वाले स्पिनर भी हैं, लक्ष्य सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना है, सुनिश्चित करें हम अपने अवसरों को भुनाते हैं।"

प्लेइंग एकादश :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या , सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार

वेस्टइंडीज: शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, एलिक अथानाजे, शिमरॉन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, डोमिनिक ड्रेक्स, जेडन सील्स और गुडाकेश मोती

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 July 2023 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story