क्रिकेट: आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नाहिदा, फरगाना, सादिया का नाम शामिल

आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नाहिदा, फरगाना, सादिया का नाम शामिल
  • आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए आईसीसी ने किया शॉर्टलिस्ट
  • बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर और फरगाना हक की जोड़ी नॉमिनेट
  • पाकिस्तान की बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल का नाम भी शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर और फरगाना हक की जोड़ी के साथ-साथ पाकिस्तान की बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल को नवंबर 2023 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

मीरपुर में बांग्लादेश को पाकिस्तान पर 2-1 से जीत दिलाने के बाद नाहिदा को लगातार दूसरे महीने नामित किया गया है। अपने टी20 प्रयासों के लिए अक्टूबर में नामांकित इस बार वह वनडे में अपने प्रदर्शन के कारण शॉर्टलिस्ट में हैं।

बाएं हाथ की स्पिनर नाहिदा ने तीन मैचों में 14.14 की औसत से सात विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार जीता। पहले मैच में 30 रन देकर तीन विकेट लिए और निर्णायक अंतिम मैच में 26 रन देकर तीन विकेट लिए।

दूसरी ओर वनडे श्रृंखला में 110 रनों के साथ, फरगाना ने आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित किया। सलामी बल्लेबाज ने बांग्लादेश के लिए सीरीज बराबर कराने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने मैदान पर एक कैच और एक रन आउट के अलावा दूसरे मैच में अहम 40 रन बनाए और बांग्लादेश ने सुपर ओवर में जीत हासिल की। श्रृंखला तब जीती गई जब फरगाना ने तीसरे मैच में 62 के नियंत्रित स्कोर के साथ लक्ष्य का पीछा करते हुए शीर्ष स्कोर बनाया और जीत हासिल की।

इस बीच पाकिस्तान की बांग्लादेश यात्रा के दौरान बाएं हाथ की स्पिनर सादिया एक बार फिर विकेट लेने वालों में शामिल थी। श्रृंखला जीत से पीछे रहने के बावजूद सादिया ने शुरुआती दौर में किफायती विकेट लेने से प्रभावित किया।

पहला मैच 28 वर्षीय खिलाड़ी के लिए विशेष आकर्षण था। उनके नौ ओवर में 13 रन बने और चार विकेट गिरे। इस प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के बाद दो और विकेट लिए गए और सादिया ने 12.50 की औससत और 2.58 की इकॉनोमी दर से छह विकेट लेकर महीने का अंत किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Dec 2023 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story