दैनिक भास्कर हिंदी: बयान: हॉग के मुताबिक यूएई में बैंगलोर तोड़ सकती है IPL खिताब का सूखा

July 26th, 2020

हाईलाइट

  • हॉग के मुताबिक यूएई में बैंगलोर तोड़ सकती है आईपीएल खिताब का सूखा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में जीत की प्रबल दावेदार है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा था कि लीग का आयोजन 16 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाएगा। इस संबंध में हॉग ने प्रशंसकों से बात की और अपनी दो पसंदीदा दो टीमों के बारे में भी बताया जो उनके मुताबिक आईपीएल का खिताब जीत सकती हैं।

हॉग ने यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, बैंगलोर के पास आईपीएल जीतने का मौका है। कागजों में वह हमेशा इसके दावेदार रहे लेकिन वह कभी जीत नहीं पाए। अब टीम में शीर्ष क्रम में एरॉन फिंच हैं। वह पावरप्ले में बेहतरीन खेल दिखा सकते हैं। जल्दी रन बना सकते हैं और कोहली तथा अब्राहम डिविलियर्स पर से दबाव हटा सकते हैं। उन्होंने कहा, वहीं डेल स्टेन और केन रिचर्डसन के होने से उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा लग रहा है। बीते कुछ वर्षों की अपेक्षा इस बार उनकी टीम का संतुलन अच्छा लग रहा है। टूर्नामेंट में जाने से पहले उनके पास अच्छी रणनीति होगी।

बैंगलोर के बाद हॉग ने मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को खिताब जीतने का दावेदार बताया। इस स्पिनर ने मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के चोट से वापसी करते हुए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीतने की बात कही। हॉग ने कहा, इसका कारण यह है कि मुंबई के पास शीर्ष चार बल्लेबाज शानदार हैं। उनके पास हमेशा से अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं। उनका गेंदबाजी आक्रमण भी स्थिर है जिसकी अगुआई डेथ ओवरों के दो शानदार गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा करते हैं। उन्होंने कहा, साथ ही हार्दिक पांड्या, वह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वह पिता भी बनने वाले हैं। मुझे लगता है कि यह चीजें उन्हें ऊर्जा देंगी और वह यूएई में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनेंगे।