बेहतरीन फॉर्म में चल रहे किंग कोहली के नाम एक और उपलब्धि, पहली बार इस आईसीसी अवार्ड से हुए सम्मानित

Another achievement in the name of King Kohli, who is in excellent form, honored with this ICC Award for the first time
बेहतरीन फॉर्म में चल रहे किंग कोहली के नाम एक और उपलब्धि, पहली बार इस आईसीसी अवार्ड से हुए सम्मानित
'कोहली' को मिला 'विराट' सम्मान बेहतरीन फॉर्म में चल रहे किंग कोहली के नाम एक और उपलब्धि, पहली बार इस आईसीसी अवार्ड से हुए सम्मानित
हाईलाइट
  • टी-20 विश्वकप में भी कोहली बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय अपने बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप में विराट 3 अर्धशतकों की सहायता से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर मौजूद हैं। इस बीच क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने उन्हें अक्टूबर 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। आईसीसी ने 7 नंबर को इसकी घोषणा की। गौरतलब है कि इस अवॉर्ड के लिए पुरुष कैटेगरी में कोहली के साथ साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा शामिल थे। विराट ने इन दोनों को पछाड़कर यह खिताब हासिल किया है। बात करें बीते अक्टूबर महीने की तो इस महीने कोहली के बल्ले से चार मैचों में 2 शानदार अर्धशतक निकले थे। 

लंबे अंतराल के बाद की फॉर्म में वापसी

विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली लगभग 3 सालों से खराब फॉर्म जूझ रहे थे। लेकिन इस साल अगस्त-सितंबर में यूएई में आयोजित एशिया कप से उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली। इस टी-20 विश्वकप में भी कोहली बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। टूर्नामेंट में अब तक उन्होंने पांच मैचों में 123 के विशाल औसत से सबसे ज्यादा 246 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। जिसमें पाकिस्तान के खेली 82 रनों नाबाद पारी उनके टी-20 करियर की बेस्ट पारियों में से एक है। 

 इन आईसीसी अवॉर्ड से हो चुके हैं सम्मानित

गौरतलब है कि कोहली को इस अवॉर्ड से पहले भी आईसीसी के कई अवॉर्ड मिल चुके हैं। इनमें आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर, क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, वनडे क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, वनडे  प्लेयर ऑफ द ईयर, टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जैसे बड़े सम्मान शामिल हैं। कोहली के नाम एक साल में सभी आईसीसी वार्षिक अवॉर्ड अपने नाम करने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं। उन्हें साल 2018 में सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी, आईसीसी टेस्ट और वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया था। 

बता दें कि विराट के अलावा पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर निदा डार को महिला कैटेगरी में अकटूबर महीने का बेस्ट प्लेयर चुना गया है। 

Created On :   7 Nov 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story