शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव के नाम एक और उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Another achievement in the name of Suryakumar Yadav, who is in excellent form, became the first batsman of India to do so
शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव के नाम एक और उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
सूर्या का शौर्य शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव के नाम एक और उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
हाईलाइट
  • जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप के आखिरी मुकाबला भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। भारतीय टीम को इस विशाल टोटल तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का रहा। उन्होंने केवल 25 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले। इस पारी के साथ ही सूर्यकुमार ने ऐसी उपलब्धि हासिल की जहां आजतक कोई भी भारतीय बल्लेबाज हासिल नहीं कर पाया। 

पूरे किए 1 हजार रन

दरअसल, सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी के दौरान इस साल टी-20 मैचों में 1 हजार पूरे किए। ऐसा करने वाले वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज यह कारनामा नहीं कर पाया था। 61 रनों की अपनी तेजतर्रार पारी में 35वां रन बनाते ही सू्र्यकुमार ने ये इतिहास रचा । इस मैच से पहले उन्होंने साल 2022 में 27 मैच खेलकर लगभग 42 की औसत से 965 रन बनाए थे। अब उनके खाते में कुल 1036 रन हो गए हैं। 

सिर्फ यह पाकिस्तानी बल्लेबाज कर पाया ऐसा

बात करें टी-20 क्रिेकेट में एक साल में 1 हजार रन बनाने की तो सूर्यकुमार के अलावा केवल एक ही बल्लेबाज है जिसने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में ये उपलब्धि अपने नाम की है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में 1326 रन बनाए थे। बता दें कि रिजवान इस साल भी शानदार फॉर्म में हैं और लगभग 900 रन बना चुके हैं। 
सूर्यकुमार यादव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इस कैलेंडर ईयर में अब तक 731 रन बना चुके हैं। 

वर्ल्डकप में धमाल मचा रहे सूर्यकुमार

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप में अब तक सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने 5 मैचों में 235 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक लगभग 200 का रहा। 


  

Created On :   6 Nov 2022 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story