क्रिकेट : अश्विन को टी20 क्रिकेट में किफायती गेंदबाजी करने में महारत हासिल : मांजरेकर

August 6th, 2022

हाईलाइट

  • टीम प्रबंधन टी20 क्रिकेट में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को प्लेइंग इलेवन में रखेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि रविचंद्रन अश्विन में टी20 क्रिकेट में बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता में थोड़ी कमी आ गई है, लेकिन उन्हें किफायती गेंदबाजी करने में महारत हासिल है। अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया है। 35 वर्षीय ऑफ स्पिनर ने शुरूआती मैच में दो विकेट लिए, जिससे भारत ने त्रिनिदाद में मेजबान टीम को 68 रन से हराया।

स्पोर्ट्स 18 के शो पर मांजरेकर ने कहा, मुझे लगता है कि इस दौरे (वेस्टइंडीज के) पर अश्विन का चयन एक शानदार फैसला था। भारतीय टी20 लीग में पिछले कुछ वर्षों में, अश्विन ने प्रभाव डालना शुरू कर दिया है। मुझे अश्विन पसंद है, जब वह (युजवेंद्र) चहल जैसे किसी के साथ गेंदबाजी करते हैं। आप जानते हैं कि टी20 क्रिकेट में स्पिनर का काम कितना महत्वपूर्ण हो जाता है, जैसे मैच के मध्य चरण में दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी और केशव महाराज विकेट निकालते हैं।

मांजरेकर ने यह भी महसूस किया कि अश्विन इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए शामिल हो सकते हैं, जिससे टीम में स्पिनरों के स्लॉट के लिए बहुत प्रतिस्पर्धा होगी। उन्होंने कहा, अब उनके (अश्विन के) प्रतियोगी कौन हैं? आपके पास चहल है जो मौजूदा फॉर्म में स्पिनर के लिए पक्की है। फिर आपके पास अक्षर पटेल हैं, आपके पास रवींद्र जडेजा हैं, जो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

दीपक हुड्डा ने आखिरी मैच में एक ओवर फेंका, फिर आपको कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन मिले हैं। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि यह संभावना नहीं है कि भारत टीम प्रबंधन टी20 क्रिकेट में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को प्लेइंग इलेवन में रखेगा, क्योंकि वे एक संयोजन के रूप में अच्छा नहीं कर सकते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.