Asia cup 2018: फाइनल में पहुंचने से बस एक कदम दूर बांग्लादेश, अफगानिस्तान बाहर 

Asia cup 2018: Bangladesh is Just one step away from reaching in the finals
Asia cup 2018: फाइनल में पहुंचने से बस एक कदम दूर बांग्लादेश, अफगानिस्तान बाहर 
Asia cup 2018: फाइनल में पहुंचने से बस एक कदम दूर बांग्लादेश, अफगानिस्तान बाहर 
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान की ओर से शाहिदी ने 99 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 71 रन बनाए
  • बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 3 रन से हराया
  • मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहमान ने झटके 2-2 विकेट

डिजिटल डेस्क, अबुधाबी। बांग्लादेश ने शेख जायेद स्टेडियम में रविवार को एशिया कप-2018 के सुपर-4 के एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को तीन रन से मात देकर फाइनल की ओर एक कदम बढ़ाया। यह जीत मुस्ताफिजुर रहमान के आखिरी ओवर में किए गए कमाल की गेंदबाजी के दम पर हासिल हुई। आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए केवल 7 रन की जरूरत थी। पर मुस्ताफिजुर की घातक गेंदबाजी की वजह से अफगानिस्तान केवल 4 रन ही बना पाई और मैच 3 रन से हार गई। मुस्ताफिजुर रहमान ने 9 ओवरों में 44 रन देकर 2 विकेट झटके।   

टॉस जीतकर की बल्लेबाजी 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए। फिर अफगानिस्तान को निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 246 रन पर ही रोक दिया। इस हार के बाद अफगानिस्तान अब फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गया है। जबकि बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को हर हाल में पाकिस्तान को हराना होगा। अफगानिस्तान के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी ने 99 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 71 रन बनाए। उनका टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। 

मोहम्मद शहजाद ने बनाए सबसे ज्यादा रन 

वहीं मोहम्मद शहजाद ने 81 गेंदों पर 53, कप्तान असगर स्टानिकजई ने 47 गेंदों पर 39, मोहम्मद नबी ने 28 गेंदों पर 38 रन और शमीउल्लाह शेनवारी ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 23 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रन बनाने थे, लेकिन मुस्ताफिजुर की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते टीम अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। 

मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहमान ने झटके 2-2 विकेट

बांग्लादेश के लिए कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 62 रन पर 2 विकेट, मुस्ताफिजुर रहमान ने 44 रन पर 2 विकेट, शाकिब अल हसन ने 55 रन पर 1 विकेट और महमुदूल्लाह ने 17 रन पर 1 विकेट झटके। इससे पहले, महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने सात विकेट पर 249 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया। 

87 रन पर ही गंवा दिए थे पांच विकेट

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम ने एक समय 87 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद महमुदुल्लाह और कायेस ने छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। उसके बाद महमुदुल्लाह 215 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 81 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए।महमुदुल्लाह का यह 20वां अर्धशतक है। वहीं कायेस ने 89 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके जड़े। कायेस का वनडे में यह 15वां अर्धशतक है। 

बांग्लादेश की टीम ने अंतिम पांच ओवर में 42 रन जोड़े और दो विकेट गंवाए जिसकी बदौलत वह सात विकेट पर 249 रन तक पहुंच सकी। इसके लिए लिटन दास ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 33 और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 10 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से आफताब आलम ने 3 और मुजीब उर रहमान तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए। 

Created On :   24 Sep 2018 4:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story